Move to Jagran APP

हरियाणा में भी नहीं बनी गठबंधन की बात, AAP ने कहा- हमने किए सभी प्रयास, Congress नहीं मानी

हरियाणा में आम आदमी पार्टी जेजेपी व कांग्रेस के महागठबंधन को लेकर चल रहे प्रयासों पर विराम लग गया है। राज्य में कांग्रेस जेजेपी व आप का गठबंधन नहीं होगा।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 20 Apr 2019 12:52 PM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2019 12:52 PM (IST)
हरियाणा में भी नहीं बनी गठबंधन की बात, AAP ने कहा- हमने किए सभी प्रयास, Congress नहीं मानी
हरियाणा में भी नहीं बनी गठबंधन की बात, AAP ने कहा- हमने किए सभी प्रयास, Congress नहीं मानी

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा में आम आदमी पार्टी, जेजेपी व कांग्रेस के महागठबंधन को लेकर चल रहे प्रयासों पर विराम लग गया है। नई दिल्ली में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में आप नेता व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि गठबंधन को लेकर हमने सभी प्रयास कर लिए, मगर कांग्रेस मोदी अमित शाह की जोड़ी को सत्ता से दूर करने को तैयार नहीं है।

loksabha election banner

दोनों नेताओं ने कहा कि हम यह बात बार-बार कह चुके हैं कि आप का जन्म कांग्रेस के भ्रष्टाचार के चलते हुआ था। मगर जिस तरह का देश मे माहौल है उसे दूर करने के लिए मोदी और शाह को जोड़ी को सत्ता से दूर करना जरूरी है। हमने कांग्रेस के साथ गठबंधन करने का फैसला लिया। हमने पहले 33  सीटों पर गठबंधन करने के लिए कांग्रेस से बात की। कांग्रेस नहीं मानी तो हमने 18 सीटों को लेकर बात की, मगर इस पर भी कांग्रेस  तैयार नही है।

आप नेताओं ने कहा कि अब कांग्रेस इससे भी मुकर गई है। कांग्रेस हरियाणा में किसी तरह गठबंधन करने को तैयार नही है। कल रात कांग्रेस ने इस बारे ने हमें संदेश दे दिया है। कांग्रेस केवल दिल्ली में गठबंधन की बात कर रही है, जो हमें मंजूर नही है, क्योंकि कांग्रेस दिल्ली में जो भी सीटें लड़ेगी बुरी तरह हारेगी, इसलिए हम दिल्ली में कांग्रेस से गठबंधन नही करेंगे। बता दें, आप हरियाणा में कांग्रेस को सात सीट, जेजेपी को दो व खुद एक सीट पर चुनाव लड़ने के फार्मूले पर काम कर रही थी, इसके लिए जेजेपी ने हामी भर दी थी, लेकिन कांग्रेस इसके लिए राजी नहीं हुई।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.