अहमदाबाद (एएनआई)। गुजरात में विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्‍य राजनीतिक दल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटे हैं। इस बीच गुजरात पुलिस ने सुरक्षा का हवाला देते हुए पीएम मोदी, राहुल गांधी और हार्दिक पटेल के रोड शो को मंजूरी नहीं दी।

अहमदाबाद के पुलिस कमिश्‍नर अनूप कुमार ने बताया, ‘सुरक्षा व्‍यवस्‍था और कानून के साथ लोगों की सुविधा का ख्‍याल रखते हुए भाजपा और कांग्रेस द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी द्वारा मंगलवार को रोड शो के आग्रह को खारिज कर दिया गया है।

अहमदाबाद के पुलिस कमिश्नर अनूप कुमार सिंह ने कहा कि पुलिस ने भाजपा और कांग्रेस द्वारा पीएम मोदी और राहुल गांधी के रोड शो के लिए मांगी गई अनुमति नहीं दी है। इसका कारण सुरक्षा, कानून व्यवस्था और लोगों को होने वाली असुविधा से बचना है।

पुलिस के अनुसार राजनीतिक दलों ने जिन इलाकों में रोड की अनुमति मांगी थी वो काफी भीड़ भाड़ वाले इलाके हैं और वहां टकराव की स्थिति पैदा हो सकती थी। बता दें कि पीएम मोदी और राहुल गांधी अंतिम चरण के लिए पूरी ताकत झोंकते हुए रोड शो करने वाले थे लेकिन प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी है।

गौरतलब है कि गुजरात में दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार का कल आखिरी दिन होगा। 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। इस चरण में 93 सीटों के लिए मतदान होगा। इसलिए सभी पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक रखी है। आखिरी दिन वह अहमदाबाद में रोड शो करके आपनी ताकत दिखाना चाहती थीं।

यह भी पढ़ें: गुजरात चुनाव में दूसरे चरण के 12 फीसद उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले

Edited By: Monika Minal