Move to Jagran APP

अमिताभ बच्चन से अच्छे अभिनेता मोदी: राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी संसद में जवाब देने से बचने के लिए सरकार ने शीतकालीन संसद सत्र को ही खिसका दिया।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Thu, 30 Nov 2017 06:23 AM (IST)Updated: Thu, 30 Nov 2017 06:23 AM (IST)
अमिताभ बच्चन से अच्छे अभिनेता मोदी: राहुल गांधी
अमिताभ बच्चन से अच्छे अभिनेता मोदी: राहुल गांधी

राज्य ब्यूरो, अहमदाबाद। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं। नोटबंदी, जीएसटी के बाद राफेल डील पर भी सवाल उठाते हुए राहुल ने कहा कि संसद में जवाब देने से बचने के लिए सरकार ने शीतकालीन संसद सत्र को ही खिसका दिया। उन्होंने प्रधानमंत्री पर तल्ख हमला करते हुए कहा कि अमिताभ बच्चन से कहीं बेहतर कलाकार हैं नरेंद्र मोदी। क्योंकि उन्हें जनता के सामने आंसू बहाने के लिए कांटेक्ट लेंस पहनने की जरूरत नहीं पड़ती है।

loksabha election banner

गुजरात में चुनावी अभियान पर आए राहुल गांधी ने बुधवार को सौराष्ट्र के सावरकुंडला में एक रैली में बहुत ही चुटीले अंदाज में कहा कि मोदी जी ने नोटबंदी के कुछ दिनों बाद आंखों में आंसू भर के टीवी पर और मीडिया के सामने कहा था कि अगर 31 दिसंबर तक काला धन नहीं लौटा तो उन्हें जनता के सामने फांसी पर लटका दें। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी की आंखों में 19 दिसंबर को आंसू होंगे लेकिन उससे पहले भी दो या तीन बार ऐसा होगा। वह अमिताभ बच्चन से भी मंझे हुए कलाकार हैं। उन्होंने कहा कि गुजरात के विकास का लाभ 5-10 उद्योगपतियों को ही मिला है।

मुद्रा में राज्य सरकार ने एक ही औद्योगिक समूह को 45 हजार हेक्टेयर जमीन एक रुपये प्रति मीटर के दाम पर दे दी। बाद में वही जमीन उस उद्योगपति ने इंडियन ऑयल आदि को 2 से 5 हजार प्रति वर्गमीटर से बेच दी। राज्य की शिक्षा व स्वास्थ्य सेवाओं का भी निजीकरण कर दिया जिससे गरीब के लिए ना शिक्षा आसान रही और ना ही स्वास्थ्य सेवा।

राफेल डील पर भी राहुल ने सवाल उठाते हुए कहा कि मोदी सरकार ने फ्रांस जाकर डील में बदलाव कर दिया जिससे सरकारी कंपनी के बजाए राफेल का ठेका अंबानी परिवार की ऐसी कंपनी को मिल गया जिस पर 45 हजार करोड़ का कर्ज है। इन सब सवालों से बचने के लिए ही केंद्र सरकार ने अब संसद के सत्र को भी आगे बढ़ा दिया है।

यह भी पढें: सोमनाथ मंदिर के विरुद्ध थे नेहरु, सरदार पटेल ना होते तो मंदिर नहीं होता : मोदी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.