Move to Jagran APP

गांधीनगर में राहुल बोले, गुजरात की आवाज को दबाया नहीं जा सकता

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने गुजरात पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने से इंकार कर दिया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Mon, 23 Oct 2017 02:07 PM (IST)Updated: Mon, 23 Oct 2017 04:28 PM (IST)
गांधीनगर में राहुल बोले, गुजरात की आवाज को दबाया नहीं जा सकता
गांधीनगर में राहुल बोले, गुजरात की आवाज को दबाया नहीं जा सकता

अहमदाबाद, एएनआइ। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज गुजरात के गांधीनगर में नवसृजन जनादेश महासम्मेलन में मोदी और गुजरात सरकार पर जमकर निशाना साधा। उनके मुताबिक, गुजरात का हर वर्ग आज आंदोलित है, क्योंकि पिछले 22 साल में यहां केवल 5-10 उद्योगपतियों की ही सरकार चल रही है।

loksabha election banner

राहुल ने कहा कि पूरे देश का बजट लगा दो, पूरी दुनिया का पैसा लगा दो। गुजरात की आवाज को दबाया नहीं जा सकता है। इससे पहले आज सुबह राहुल ने कहा था कि गुजरात अनमोल है, इसे कभी खरीदा नहीं जा सकता।

उनके मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी अपने मन की बात करते हैं, लेकिन मैं उन्हें गुजरात के लोगों के मन की बात सुनाना चाहता हूं। नैनो बनाने के लिए 30-35 हज़ार करोड़ एक कंपनी को दिए, इतने में गुजरात के किसानों का कर्ज माफ हो जाता मगर आपने इनकी आवाज नहीं सुनी। उनके मुताबिक, इनकी जो जीएसटी है, वो जीएसटी नहीं गब्बर सिंह टैस्स है।

इस बीच, पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने राहुल गांधी से मिलने से इंकार कर दिया है। जबकि, निखिल सवानी ने राहुल गांधी से मुलाकात कर पाटीदार समाज के हित के लिए अपनी बात रखी।

दो पाटीदार नेताओं के भाजपा से इस्तीफे व खरीद फरोख्त के आरोपों ने राज्य की राजनीति में हलचल मचा दी है। खुद हार्दिक पटेल कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से सोमवार को गांधीनगर में मिलने से इंकार करते हुए दस दिन के लिए चुनावी रैली पर निकल गए। सोमवार को वे उत्तर गुजरात के मांडल में आक्रोश रैली में शिरकत करेंगे।

हार्दिक ने पहले ही भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस के समर्थन का एलान कर दिया है, लेकिन वे राहुल से फेस टू फेस मुलाकात कर खुद पर कांग्रेसी होने व किसी राजनीतिक दल का करीबी होने का ठप्पा नहीं लगाना चाहते, इसलिए राहुल से मुलाकात के बजाए व अकेले अपने चुनावी अभियान पर निकल गए। हार्दिक ने कांग्रेस को समर्थन देने के फैसले पर एक ट्वीट में कहा कि यदि पाटीदार व जनता उनका समर्थन करती है तो उनकी रैली व सभा में आएंगे, अन्यथा उनका साथ छोड़ देंगे। 

इस बीच, पाटीदार नेता दिनेश पटेल के मुताबिक, हार्दिक पटेल और राहुल गांधी की मुलाकात नहीं हुई है। 1 से 3 नवंबर के बीच मुलाकात हो सकती है।

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.