Move to Jagran APP

सलमान निजामी पर घिरी कांग्रेस ने किया किनारा, भाजपा ने दिए सुबूत

गुजरात चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रचार कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूथ कांग्रेस के नेता सलमान निजामी को निशाने पर ले लिया।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 10 Dec 2017 07:05 AM (IST)Updated: Sun, 10 Dec 2017 07:27 AM (IST)
सलमान निजामी पर घिरी कांग्रेस ने किया किनारा, भाजपा ने दिए सुबूत
सलमान निजामी पर घिरी कांग्रेस ने किया किनारा, भाजपा ने दिए सुबूत

जागरण संवाददाता, अहमदाबाद। मणिशंकर अय्यर द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नीच कहने से हुए राजनीतिक नुकसान की भरपाई करने में कांग्रेस लगी ही हुई थी कि पार्टी अपने युवा नेता सलमान निजामी के नाम पर घिर गई है। गुजरात चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रचार कर रहे मोदी ने शनिवार को निजामी को निशाने पर ले लिया। अहमदाबाद से करीब एक सौ किलोमीटर दूर पालनपुर अंबाजी रोड पर एक रैली में मोदी ने कहा कि यूथ कांग्रेस के नेता सलमान निजामी इन दिनों पार्टी के लिए प्रचार कर रहे हैं। वह ट्विटर पर उनकी मां और पिता के बारे में लिखते हैं। प्रधानमंत्री के मुताबिक, सलमान निजामी उनसे पूछते हैं, 'मोदी तुम्हारी मां कौन है, तुम्हारे पिता कौन हैं? ऐसी भाषा का इस्तेमाल तो लोग दुश्मनों के लिए भी नहीं करते।'

loksabha election banner

मोदी के इस अचानक हमले से बैकफुट पर आई कांग्रेस ने आनन-फानन में प्रेस को बुलाकर सलमान निजामी को पहचानने से इनकार कर दिया। कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने कहा कि वे किसी सलमान निजामी को नहीं जानते। इसके बाद भाजपा ने सुबूत देकर बताया कि निजामी कांग्रेस प्रवक्ता शक्तिसिंह गोहिल के प्रचार के लिए आए हैं। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद का 2014 का पत्र भी भाजपा ने जारी किया, जिसमें निजामी को कश्मीर चुनाव के दौरान प्रवक्ता नियुक्त किया गया था।

आजाद कश्मीर के समर्थकमोदी ने कहा कि निजामी आजाद कश्मीर की हिमायत करते हैं। भारतीय सेना को बलात्कारी बताते हैं। निजामी यह भी कहते हैं कि हर घर से अफजल निकलेगा। सत्ता में आने को उतावली कांग्रेस ने चुनाव प्रचार में अफजल गुरु के प्रशंसकों को भी मैदान में उतार दिया है। मोदी ने पालनपुर, साणंद, मेहसाणा और आणंद की सभाओं में इस मुद्दे को उठाते हुए जनता से पूछा कि क्या वे अफजल के लिए नारे लगाने वालों का समर्थन करेंगे?

जनता दिखाएगी अपनी ताकतमोदी ने कहा कि गुजरात का अपमान करने वाली कांग्रेस को जनता चुनाव में अपनी ताकत दिखाएगी। कांग्रेस में गांधी परिवार समझता है कि प्रधानमंत्री की गद्दी पर सिर्फ उसका हक है। एक चाय वाला प्रधानमंत्री बन गया, जिसे वे पचा नहीं पा रहे हैं। राजमहलों में रहने वालों को गरीबों का दर्द पता नहीं है। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज किया कि उनको तो यह भी पता नहीं कि आलू खेत में पैदा होता है या फैक्ट्री में? मोदी ने कहा कि वे गरीबी से निकलकर बड़े हुए हैं। इसलिए उनकी पीड़ा को अच्छी तरह समझते हैं।

कांग्रेस ने किया किनारा, तो भाजपा ने दिए सुबूतमोदी के इस अचानक हमले से बैकफुट पर आई कांग्रेस ने आनन-फानन में प्रेस को बुलाकर सलमान निजामी को पहचानने से इन्कार कर दिया। कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने कहा कि वे किसी सलमान निजामी को नहीं जानते। इसके बाद भाजपा ने सुबूत देकर बताया कि निजामी कांग्रेस प्रवक्ता शक्तिसिंह गोहिल के प्रचार के लिए आए हैं। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद का 2014 का पत्र भी भाजपा ने जारी किया, जिसमें निजामी को कश्मीर चुनाव के दौरान प्रवक्ता नियुक्त किया गया था। 

कौन हैं सलमान निजामी

सलमान निजामी जम्मू-कश्मीर के बनिहाल इलाके में एक कांग्रेसी कार्यकर्ता के बेटे हैं।

-किसी समय वे कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के जुलूसों को कवर करके उन्हें मीडिया तक पहुंचाते थे।

-वे बंगाल में रोहिंग्याओं के बीच काम कर चुके हैं। इन दिनों गुजरात में कांग्रेस का प्रचार कर रहे हैं।

-जैसे ही प्रधानमंत्री ने निजामी का नाम लिया वे अपने ट्वीट डिलीट करने में व्यस्त हो गए।

-कुछ लोगों ने उन पर धोखाधड़ी करने और नौकरी के नाम पर ठगने का आरोप भी लगाया है। 

यह भी पढें: गुजरात चुनाव: जल संकट से नाराज ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.