• Epaper
  • Hindi News

Assembly Election Result 2018: पीएम मोदी ने कांग्रेस को दी जीत की बधाई

Wed, 12 Dec 2018 01:04 AM (IST) |

HIGHLIGHT

  1. राजस्‍थान और छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस बहुमत की ओर
  2. तेलंगाना में टीआरएस रुझानों में बहुमत से काफी आगे निकली
  3. मिजोरम में एमएनएफ को बहुमत, दर्ज की 26 सीटों पर जीत

सत्ता का सेमीफाइनल माने जा रहे पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनाव में अब तक के नतीजे कांग्रेस के पक्ष में जाते नजर आ रहे हैं। राजस्‍थान और छत्‍तीसगढ़ में वो बहुमत की ओर बढ़ रही है। वहीं मध्‍यप्रदेश में कांटे की टक्‍कर नजर आ रही है। मिजोरम में एमएनएफ 26 सीटों पर जीत दर्ज कर सरकार बनाने जा रही है। वहीं तेलंगाना में टीआरएस को बहुमत मिल चुका है। 2019 के लोकसभा चुनावों से ठीक पहले मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम विधानसभा चुनाव के परिणाम देश की सियासत की दशा-दिशा तय करेंगे।

12 Dec,2018
  • 11:49 PM

    मध्‍य प्रदेश की राज्‍यपाल आनंदी बेन पटेल ने बयान जारी कर कहा कि पूरे नतीजे मिलने के बाद ही मिलने का समय देंगी।   

  • 11:12 PM

    कांग्रेस ने मध्‍यप्रदेश में सरकार बनाने का दावा पेश किया, प्रदेश पार्टी अध्‍यक्ष कमल नाथ ने गवर्नर आनंदी बेन पटेल से मिलने के लिए समय मांगा।

  • 10:15 PM

    कांग्रेस नेता टीएस सिंहदेव ने कहा कि छत्‍तीगढ़ में मिला भारी जनादेश ये दर्शाता है कि लोगों को कांग्रेस से बेहद उम्‍मीदें हैं। हमारी पार्टी को जरूरत छत्‍तीगढ़ में चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। लेकिन हम पूरी ईमानदारी से काम करेंगे। 

  • 10:12 PM

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर विजयी दलों को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'कांग्रेस को उनकी जीत पर बधाई। तेलंगाना में जीत पर चंद्रशेखर राव को भी बधाई। मिजोरम में मिजो नेशनल फ्रंट को भी प्रभावशाली जीत की बधाई। हम विनम्रता के साथ लोगों के जनादेश को स्वीकार करते हैं। मैं छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान की जनता को सेवा का मौका देने के लिए धन्यवाद करता हूं। इन राज्यों में भाजपा की सरकारों ने अथक रुप से लोगों के कल्याण के लिए काम किया।'

  • 08:56 PM

    मध्यप्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने बुधवार (12 दिसंबर) को शाम 4 बजे पार्टी के नवनिर्वाचित विधायक दल की बैठक प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में बुलाई। 

  • 08:55 PM

    राजस्‍थान की मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने पद से इस्‍तीफा दे दिया है। उन्‍होंने अपना इस्‍तीफा राज्‍यपाल को सौंपा। इसके बाद वसुंधरा राजे ने मीडिया से कहा कि कांग्रेस को जीत की बधाई देती हूं। मैं इस जनादेश को स्‍वीकार करती हूं। भाजपा ने बीते 5 सालों में जनता के लिए काफी काम किया है। मैं आशा करती हूं कि अगली सरकार हमारे काम को आगे बढ़ाएगी। हम अच्‍छे विपक्ष की भूमिका निभाएंगे।

  • 08:34 PM

    कांग्रेस पार्टी ने वरिष्‍ठ नेता एके एंटोनी और मल्लिकार्जुन खड़गे को क्रमश: मध्‍यप्रदेश और छत्‍तीसगढ़ का पर्यवेक्षक नियुक्‍त किया है। छत्‍तीगढ़ में रुझानों के मुताबिक, कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। वहीं मध्‍यप्रदेश में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्‍कर देखने को मिल रही है।

  • 08:28 PM

    विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की पर नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने चिर-परिचित शायराना अंदाज में कहा कि नदियों को वसंत की जरूरत होती है, बिल्डिंग को नींव की आवश्‍यकता पड़ती है। बिना जड़ के कोई फल नहीं लगता। कांग्रेस की ये जीत राहुल गांधी जी के प्रधानमंत्री बनने की नींव रखेगी। 
    दुख भरे दिन बीते रे, अब खुश आयो रे, 

    रंग RG का लायो रे। 

  • 08:15 PM

    मध्‍यप्रदेश विधानसभा चुनाव में वोटों की गिनती के दौरान भाजपा और कांग्रेस के बीच मामला बराबरी पर पहुंच गया है। दोनों पार्टियां ने 111-111 सीटों पर बढ़त बना ली है। हालांकि नतीजे अभी 45 सीटों पर ही घोषित हुए हैं। इनमें से 21 पर भाजपा और 23 पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है।

  • 08:15 PM

    राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा की विचारधारा के खिलाफ लड़ेंगे और उन्हें हराएंगे। हम किसी को भारत से मुक्त नहीं करना चाहते हैं। सरकार बनते ही किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। मेरे लिए 2014 का चुनाव सबसे अहम था। उस चुनाव से मैंने बहुत कुछ सीखा।  

  • 07:56 PM

    इवीएम में गड़बड़ी के मुद्दे पर राहुल गांधी ने कहा कि ये मुद्दा अभी उन्‍होंने छोड़ा नहीं है। इवीएम पर सवाल बरकरार है। उन्‍होंने कहा कि इवीएम में एक चिप लगी होती है और इससे छेड़छाड़ संभव है। 

  • 07:54 PM

    कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में हमने भाजपा को हराया है। वहां के मुख्‍यमंत्री ने जनता के लिए काम किया। हमलोग उनके खिलाफ लड़े लेकिन जो उन्होंने इन तीन राज्यों के लिए किया उसके लिए हम उन्हें धन्यवाद देते हैं। हम उनके काम को आगे ले जाने का काम करेंगे। 

  • 07:53 PM

    राहुल गांधी ने कहा, 'कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को मैं बधाई देना चाहता हूं। जिन राज्‍यों तेलंगाना और मिजोरम में हमारी हार हुई, वहां के विजेताओं को मैं बधाई देता हूं। यह जीत कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की है, किसानों की है, युवाओं की है, दुकानदारों और छोटे व्यापारियों की है। अब कांग्रेस पर भारी जिम्मेदारी है कि वह मतदाताओं की बात सुनें और रणनीति पर काम करे। 

  • 07:51 PM

    राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने वादे नहीं निभा पाए। ये चुनाव नतीजे भाजपा को स्‍पष्‍ट संदेश है कि उनके द्वारा किया जा रहा काम लोगों को पसंद नहीं आ रहा है। नोटबंदी और जीएसटी जैसे मुद्दों पर जनता नाराज है। 

  • 07:49 PM

    राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा, 'मैं सभी कार्यर्ताओं को जीत के लिए बधाई देता हूं। ये किसान और कार्यकर्ताओं की जीत है। भाजपा के काम को आगे बढ़ाएंगे।'

  • 07:43 PM

    मध्यप्रदेश में कांग्रेस और भाजपा के बीच बेहद कड़ी टक्कर। कांग्रेस 13 सीटों पर जीती और 98 पर आगे। बीजेपी 15 पर जीती और 95 पर आगे।

  • 07:39 PM

    भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता और राज्‍यसभा सांसद ने कहा कि छत्‍तीसगढ़ में हार और मध्‍यप्रदेश में पार्टी के प्रदर्शन से यह बात सामने आई है कि ये चुनाव स्‍थानीय मुद्दों पर लड़े गए। मध्‍यप्रदेश और राजस्‍थान में मतों का प्रतिशत दर्शाता है कि ये हार अस्थायी है और हम लोकसभा चुनाव में जबरदस्‍त वापसी करेंगे। अब की हार, मगर भविष्‍य में बड़ी जीत की उम्‍मीद बरकरार! 

  • 07:31 PM

    पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों पर टिप्‍पणी करते हुए डीएमके प्रमुख एम के स्‍टालिन ने कहा कि देश में आम चुनाव से पहले ये मिनी लोकसभा चुनाव थे। इन चुनावों में जीत दर्ज करने वाली सभी पार्टियों को मेरी ओर से बधाई

  • 07:31 PM

    मिजोरम के मुख्‍यमंत्री ललथनहवला ने राज्‍यपाल को इस्‍तीफा देने से पहले कहा कि चुनाव के नतीजे उनके लिए बेहद निराशानजक हैं। उन्‍होंने ऐसी हार की कल्‍पना नहीं की थी। 

  • 07:23 PM

    मध्‍यप्रदेश में भोपाल स्थित कांग्रेस मुख्‍यालय के बाहर कार्यकर्ता जश्‍न मना रहे हैं। कांग्रेस मध्‍यप्रदेश में 12 सीटें जीत चुकी है और 100 पर बढ़त बनाए हुए है। वहीं भाजपा ने 15 सीटें जीत ली हैं और 94 सीटों पर आगे चल रही है। 

  • 07:16 PM

    मध्‍यप्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच चल रही कांटे की टक्‍कर पर नवजोत सिंह सिद्धू का कहना है कि ये टी-20 सही समय पर कांग्रेस के द्वारा छक्‍का लगाकर खत्‍म किया जाएगा।

  • 07:09 PM

     कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी को डीएमके प्रमुख एम के स्‍टालिन ने फोन पर विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की जीत पर दी बधाई।

  • 07:03 PM

    विधानसभा चुनाव के नतीजों पर टिप्‍पणी करते हुए ओडिशा के मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा, 'मैं कांग्रेस और एमएनएफ को जीत की बधाई देता हूं। ये नतीजे जनता के मूड को स्‍पष्‍ट दर्शाते हैं।' 

  • 06:40 PM

    मध्यप्रदेश में पल-पल बदल रहे हैं विधानसभा चुनाव के रुझान। कांग्रेस ने एक सीट जीती और 112 पर आगे। भाजपा ने 6 सीट जीती और 103 पर आगे है। 

  • 06:31 PM

     राजस्‍थान में कांग्रेस से बहुमत फिसला। कांग्रेस 99 सीटों पर आगे चल रही है, वहीं बहुमत का आंकड़ा 100 है। इस तरह कहा जा सकता है कि कांग्रेस 99 के फेर में फंसती नजर आ रही है।

  • 06:25 PM

    राजस्‍थान में मुख्‍यमंत्री पद को लेकर सस्‍पेंस बरकरार है। सचिन पायलट को मुख्‍यमंत्री बनाने की मांग हो रही है। अशोक गहलोत और सचिन पायलट जब मीडिया से मिलने पहुंचे, तो दोनों ने हाथ मिलाया। लेकिन इसके बाद अशोक गहलोत को पायलट के समर्थकों ने घेरा। इस दौरान सचिन पायलट को मुख्‍यमंत्री बनाने की मांग में नारेबाजी भी हुई। 

  • 06:20 PM

    राजस्थान में सीएम के नाम के ऐलान पर पर कांग्रेस नेता अविनाश पांडे ने बताया कि कल सभी चुने हुए विधायकों के साथ पार्टी के ऑफिस में मीटिंग होगी। इसके बाद वेणुगोपाल जी और मैं सबसे व्यक्तिगत तौर पर मिलेंगे। इसके बाद पार्टी आलाकमान को विधायकों की राय से अवगत कराया जाएगा और इसके बाद शाम को एक और मीटिंग होगी 

  • 06:19 PM

    विधानसभा चुनाव के परिणाम पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि यह लोकतंत्र की जीत है। भाजपा के पास बहुत पैसा है और भ्रष्‍ट अधिकारियों की एक टीम भी, उनकी जेब में षड्यंत्रकर्ता भी थे। इन सब के बावजूद छत्तीसगढ़ के लोगों ने ऐतिहासिक जनादेश दिया है। 

  • 06:15 PM

    पांच राज्‍यों के चुनाव नतीजों पर अशोक गहलोत ने कहा कि ये कांग्रेस पार्टी की बड़ी जीत है, हम तीन राज्‍यों में सरकार बनाने जा रहे हैं इससे बेहतर क्‍या हो सकता है। राहुल गांधी ने जिस तरह से गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह को जैसे सामना किया, उसके बाद से भाजपा की पकड़ कमजोर होती चली गई। यह शुभ संकेत है। 

  • 06:01 PM

    राजस्‍थान में कांग्रेस की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में अशोक गहलोत और सचिन पायलट एक साथ पहुंचे। खबरों के मुताबिक, मुख्‍यमंत्री पद के लिए गहलोत और पायलट दोनों रेस में हैं। गहलोत के नाम पर कांग्रेस आलाकमान पायलट को मनाने में जुटी हुई है। 

  • 05:57 PM

    कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने कहा कि हम जनादेश का सम्‍मान करते हैं। जनता ने हमें अधिकार नहीं, बल्कि जिम्‍मेदारी दी है। उन्‍होंने हमारे घोषणापत्र में किए गए वादों पर विश्‍वास किया है। छत्‍तीसगढ़ की जनता ने राहुल गांधी जी के शब्‍दों पर विश्‍वास किया है। 

  • 05:52 PM

    कपिल सिब्‍बल ने कहा कि जनता बदलाव चाहती है। ये चुनाव नतीजे हमारे लक्ष्‍य की शुरुआत हैं। जीएसटी और नोटबंदी से जनता परेशान थी। ये राहुल गांधी, हमारे पार्टी वर्कर्स और उन लोगों की जीत है, जिन्‍होंने घोटालों के खिलाफ लड़ाई लड़ी। असल में यह मानवता की जीत है। 

  • 05:45 PM

    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने राज्य में भारतीय जनता पार्टी की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। उन्‍होंने कहा कि यह चुनाव मेरे नेतृत्व में लड़ा गया था। चुनाव में हार की नैतिक जिम्मेदारी मैं लेता हूं। सारी उम्र छत्तीसगढ़ की जनता की कर्जदार रहूंगा। कमी कहां रही, इसकी समीक्षा की जाएगी।

  • 05:41 PM

    मध्‍यप्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम: इंदौर-3 विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के आकाश कैलाश विजयवर्गीय 7000 वोटों से जीते। 

  • 05:38 PM

    विधानसभा चुनाव के नतीजों पर एआईएमआईएम के अध्‍यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, 'अब ये के.चंद्रशेखर राव की जिम्‍मेदारी बनती है कि राज्‍य में नॉन कांग्रेस सरकार बनाएं। मैं पूरी जिम्‍मेदारी से कहता हूं कि के चंद्रशेखर राव के पास पूरी क्षमता है कि वह सुनिश्चित कर सकें कि अगले लोकसभा चुनाव में गैर कांग्रेसी अस्तित्‍व में आए और इस देश को गैर कांग्रेसी व गैर भाजपा सरकार की जरूरत है।'

  • 05:24 PM

    मिजोरम विधानसभा चुनाव के नतीजे: मिजो नेशनल फ्रंट को पूर्ण बहुमत, 26 सीटों पर दर्ज की जीत। कांग्रेस 5, भाजपा 1 और 8 सीटें निर्दलीयों की झोली में गईं। 

  • 05:21 PM

     

    राजस्‍थान के राजसमंद जिले में इनको मिली जीत
    भीम: सुदर्शन सिंह रावत- Congress
    कुंभलगढ़: सुरेंद्र सिंह राठौड़- BJP
    नाथद्वारा: सीपी जोशी- Congress
    राजसमंद: किरण माहेश्वरी- BJP

  • 05:17 PM

    टीआरएस प्रमुख के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि मैं राष्ट्रीय राजनीति में सक्रियता से काम करूंगा। मैंने कई राजनीतिक दलों से बात की है, हम राष्ट्रीय राजनीति में अहम रोल निभाएंगे। 

  • 05:10 PM

    मध्‍यप्रदेश में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनेगी या फिर 15 साल बाद कांग्रेस सत्‍ता में आएगी, यह स्थिति अगले एक घंटे में साफ हो सकती है। यहां लगभग 18-19 सीट ऐसी हैं, जिनपर वोटों का अंतर 800 से भी कम है। इस समय कांग्रेस 111 और भाजपा 109 सीटों पर आगे चल रही है।

  • 05:05 PM

    कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस एक घंटे के लिए टल गई है। कांग्रेस रुझानों में राजस्‍थान और छत्‍तीगढ़ में बहुमत की ओर जाती नजर आ रही है। लेकिन मध्‍यप्रदेश पर सस्‍पेंस अभी तक बरकरार है, यहां भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्‍कर देखने को मिल रही है।

  • 04:58 PM

    विधानसभा चुनाव के नतीजों पर शिवसेना अध्‍यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा कि 4 राज्‍यों के मतदाताओं ने हिम्‍मत दिखाई। मतदाताओं ने देश को दिशा दिखाई और जो नहीं चाहिए, उसे बाहर किया।

  • 04:51 PM

    राष्‍ट्रीय लोक दल पार्टी के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष जयंत चौधरी ने कहा है कि जनाधार का सम्मान करते हुए पार्टी अध्यक्ष अजित सिंह ने हमारे विधायक को निर्देश दिया है कि वह स्थायी सरकार बनाने में कांग्रेस की मदद करें।

  • 04:44 PM

    पांच राज्‍यों में विधानसभा चुनाव के नतीजों पर पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि लोगों ने भाजपा के खिलाफ वोट दिया। ये नतीजे 2019 लोकसभा चुनाव की झलक।

  • 04:41 PM

    एमएनएफ अध्यक्ष जोरामथांगा ने कहा कि हम राज्य में भाजपा या अन्य किसी दल के साथ सरकार नहीं बनाएंगे, क्योंकि हम खुद सरकार बनाने में सक्षम हैं। हमने 40 में से 26 सीटें जीती हैं। हम एनईडीए (नॉर्थ-ईस्ट) और एनडीए का हिस्सा हैं, लेकिन हम कांग्रेस और यूपीए के साथ नहीं जाएंगे। 

  • 04:36 PM

    राजस्‍थान में विधानसभा चुनाव परिणामों के साथ ही मुख्‍यमंत्री पद को लेकर विवाद शुरू हो गया है। अशोक गहलोत के पक्ष में सचिन पायलट को मनाने की कोशिश शुरू हो गई है। सचिन पायलट को मनाने के लिए अहमद पटेल राजस्‍थान जाएंगे। 

  • 04:33 PM

    उत्‍तर प्रदेश से भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने फिर दिया विवादास्‍पद बयान कहा, एससी/एसटी का भुगतना पड़ा भाजपा को खामियाजा। 

  • 04:23 PM

    तेलंगाना: के. चंद्रशेखर राव हैदराबाद स्थित पार्टी हेडक्‍वार्टर पहुंचे। राव ने गजवेल विधानसभा सीट से 50 हजार से ज्‍यादा वोटों से जीत दर्ज की है। तेलंगाना में उनकी पार्टी टीआरएस 77 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। 

  • 04:11 PM

    पांच विधानसभा चुनाव के शुरुआती रुझानों में 500 अंक गिरने के बाद सेंसेक्‍स दिन के अंत में 190 अंकों की बढ़त के साथ बंद। वहीं निफ्टी 60 अंक ऊपर जाकर बंद हुआ। 

  • 04:00 PM

    भाजपा के हाथों से खिसक रहा है मध्‍यप्रदेश का किला। रुझानों में कांग्रेस 118 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। वहीं भाजपा 101 सीटों पर आगे चल रही है। 

  • 03:57 PM

    छत्तीसगढ़ में कार्यकर्ताओं के साथ जीत का जश्न मनाते प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल।

  • 03:54 PM

    शाम 5 बजे कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस। कांग्रेस रुझानों में राजस्‍थान, छत्‍तीसगढ़ और मध्‍यप्रदेश में आगे चल रही है। 

  • 03:51 PM

    मिजोरम में एमएनएफ को बहुमत। चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, कुल 40 सीटों में से 21 सीटें एमएनएफ के खाते में गईं। कांग्रेस की झोली में 5 सीटें और भाजपा ने सिर्फ 1 सीट पर जीत दर्ज की है। मिजोरम में 5 निर्दलीय उम्‍मीदवारों ने भी जीत दर्ज की है। 

  • 03:47 PM

     राजस्‍थान में कांग्रेस की बन रही सरकार व पांच दशक तक भोपालगढ़ विधानसभा का प्रतिनिधित्व करने वाले पूर्व विधानसभा अध्यक्ष स्वर्गीय परसराम मदेरणा की पुत्री दिव्या मदेरणा के ओसिया विधानसभा से विजय होने की खुशी को लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने मिठाई बांटकर पटाखे छोड़े।

  • 03:39 PM

    छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल रायपुर स्थित कांग्रेस ऑफिस पहुंचे। यहां उन्‍होंने कहा, 'छत्‍तीसगढ़ की जनता ने स्‍वयं के लिए लड़ाई लड़ी। हम कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के भी आभारी हैं। हमें उम्‍मीद से ज्‍यादा सीटें मिली हैं। अब मुख्‍यमंत्री पद के बारे में आलाकमान निर्णय करेगी।' 

  • 03:32 PM

     मध्यप्रदेश: इंदौर-3 विधानसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार आकाश कैलाश विजयवर्गीय कांग्रेस उम्मीदवार अश्विन जोशी से 2800 से ज़्यादा वोटो से आगे चल रहे हैं।

  • 03:24 PM

    छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि छत्‍तीसगढ़ के चुनाव नतीजे कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी की मेहनत और नेतृत्‍व का परिणाम हैं। 

  • 03:21 PM

    मध्यप्रदेश में फिर बदला आंकड़ा। 119 सीटों पर कांग्रेस आगे, भाजपा को 100 सीटों पर बढ़त। 

  • 03:10 PM

    राजस्‍थान और मध्‍यप्रदेश में लगभग 30-30 सीटें ऐसी हैं, जहां प्रत्‍याशियों के बीच वोटों का अंतर 1 से 2 हजार के बीच है। ऐसे में किसी भी समय किसी भी पार्टी का पलड़ा भारी हो सकता है

  • 03:10 PM

    मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया झालरापाटन विधानसभा सीट से जीतीं। उन्‍होंने भाजपा के बागी नेता मानवेंद्र सिंह को हराया। मानवेंद्र पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के कद्दावर नेता रहे जसवंत सिंह के बेटे हैं और कुछ माह पहले भाजपा का दामन छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए थे।   

  • 03:10 PM

    तेलंगाना विधानसभा चुनाव परिणाम: टीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव गजवेल सीट से 50 हजार वोटों से चुनाव जीते  

  • 02:56 PM

    राजस्थान सरकार के पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी विधायक वासुदेव देवनानी अजमेर उत्तर विधानसभा से 10,000 मतों से विजयी हुए। 

  • 02:55 PM

     राजस्‍थान के टोंक विधानसभा सीट से सचिन पायलट जीते।

  • 02:48 PM

    राजस्‍थान विधानसभा चुनाव के परिणाम कांग्रेस के पक्ष में जाते नजर आ रहे हैं। इस बीच भारतीय जनता पार्टी से राजसमंद विधानसभा की प्रत्याशी किरण माहेश्वरी 24460 वोटों से जीत गई हैं। 

  • 02:40 PM

    छत्‍तीसगढ़ के रायपुर स्थित भारतीय जनता पार्टी के ऑफिस की ये तस्‍वीरें बयां कर रही हैं कि रुझानों को लेकर नेताओं में कितनी निराशा है। यहां कांग्रेस कुल 90 सीटों में से 61 पर बढ़त बनाए हुए है, वहीं सिर्फ 15 सीटों पर भाजपा आगे है। 

  • 02:36 PM

     मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साले संजय सिंह मसानी कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर बालाघाट की वारा-सिवनी विधानसभा सीट पर 2799 वोटों के साथ चौथे स्थान पर चल रहे हैं। भाजपा के उम्मीदवार डॉक्टर योगेंद्र निर्मल 14248 वोट के साथ पहले नंबर पर, निर्दलीय उम्मीदवार प्रदीप अमृतलाल 12899 के साथ दूसरे और बसपा उम्मीदवार अजय रामकुमार 3825 वोट से साथ तीसरे नम्बर पर।

  • 02:29 PM

    मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया सरकार के तीन मंत्री यूनुस खान, अरुण चतुर्वेदी और बंसीधर चुनाव हार गए हैं। राजस्‍थान में रुझानों में कांग्रेस को बढ़त मिलती नजर आ रही है। 

  • 02:24 PM

    राजस्‍थान विधानसभा चुनाव परिणाम: पुष्कर से भारतीय जनता पार्टी के उम्‍मीदवार सुरेश सिंह रावत ने जीत दर्ज की 

  • 02:19 PM

    मध्य प्रदेश में 110-110 के बराबरी के आंकड़े के बाद बीजेपी ने दो सीटों पर बनाई बढ़त। भाजपा 112 और कांग्रेस 108 सीटों पर आगे।

  • 02:15 PM

    मैं जानता था हम राजस्थान व छत्तीसगढ़ में हारेंगे, लेकिन मध्य प्रदेश के रुझान चौंकाने वाले हैं- संजय काकड़े भाजपा राज्यसभा सांसद

  • 02:12 PM

    भाजपा के राज्यसभा सांसद संजय काकड़े ने कहा, हम विकास का मुद्दा भूल गए और राम मंदिर, स्टैच्यु और नाम बदलने में लगे रहे।

  • 02:07 PM

     राजस्थान में कांग्रेस ने बहुमत का आंकड़ा किया पार।

  • 02:05 PM

     राजस्थान में कांग्रेस को 101 सीटों पर बढ़त। भाजपा 70 पर आगे।

  • 01:54 PM

    राजस्‍थान विधानसभा चुनाव परिणाम: भाजपा की अनिता भदेल अजमेर दक्षिण सीट से जीतीं 

  • 01:48 PM

    राजस्‍थान में पांच विधानसभा सीटों पर बसपा के उम्‍मीदवार चल रहे आगे।

  • 01:41 PM

    समाजवादी पार्टी ने साफ कर दिया है कि वो मध्‍यप्रदेश में भाजपा को समर्थन नहीं देगी। पार्टी के वरिष्‍ठ नेता रामगोपाल यादव का कहना है कि अगर मध्‍यप्रदेश में गठबंधन होता है, तो अच्‍छा होगा। अगर गठबंधन नहीं होता है, तब कांग्रेस को नुकसान उठाना पड़ सकता है। 

  • 01:37 PM

    छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष भूपेश बघेल ने मुख्‍यमंत्री बनाए जाने के सवाल पर कहा कि मेरे पसीने की एक-एक बूंद छत्‍तीसगढ़ की जनता के लिए बहेगी। 

  • 01:33 PM

    मध्‍यप्रदेश में कांग्रेस को समर्थन देने पर विचार करेंगीं बसपा अध्‍यक्ष मायावती। बसपा मध्‍यप्रदेश रुझानों में 4 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। 

  • 01:30 PM

    राजस्‍थान विधानसभा चुनाव नतीजे: अजमेर से शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी जीते, वहीं मसूदा से कांग्रेस प्रत्‍याशी राकेश पारीक ने दर्ज की जीत। 

  • 01:25 PM

     समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो मध्‍यप्रदेश में कांग्रेस को समर्थन देगी उनकी पार्टी।

  • 01:20 PM

    मिजोरम के मुख्‍यमंत्री ललथनहवला चन्‍हाई दक्षिण और सेरछिप दोनों विधानसभा सीटों से चुनाव हार गए हैं

  • 01:10 PM

    सचिन पायलट ने कहा कि परिणाम का इंतजार कीजिए, हम आसानी से 100 सीटों का आंकड़ा पार करेंगे, लेकिन जो भाजपा विरोधी दल हमारे साथ आना चाहते हैं उनका स्वागत है। नोटबंदी, जीएसटी, महिलाओं-किसानों पर अत्याचार की वजह से भाजपा के खिलाफ हर तरफ गुस्सा है। 

  • 01:05 PM

     छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के रुझानों के मुताबिक, मुख्‍यमंत्री रमन सिंह के पांच मंत्री पीछे चल रहे हैं।

  • 01:02 PM

    पार्टी के दिग्गज युवा नेता और राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट 8 निर्दलीयों के संपर्क में हैं, सूत्रों के हवाले से ऐसी खबर मिल रही है। वैसे रुझानों में कांग्रेस को राजस्‍थान में बहुमत मिलता नजर आ रहा है।

  • 12:56 PM

    मध्‍यप्रदेश विधानसभा चुनाव रुझान: भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आए सरताज सिंह होशंगाबाद सीट से पीछे चल रहे हैं। होशंगाबाद सीट से सरताज सिंह विधानसभा अध्यक्ष और भाजपा प्रत्याशी सीताशरण शर्मा को टक्कर दे रहे हैं। 

  • 12:51 PM

    कांग्रेस का कहना है कि मध्‍यप्रदेश में पार्टी के सामने सभी विकल्‍प खुले हैं। पार्टी की प्रवक्‍ता रागिनी नायक का कहना है कि हालांकि बसपा और सपा से अभी तक कोई बात नहीं हुई है। 

  • 12:46 PM

    मध्‍यप्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर रोमांच चरम पर है। पल-पल बदलते समीकरणों को सांस रोककर जनता देख रही है। रुझानों में कभी कांग्रेस तो कभी भाजपा आगे चल रही है

  • 12:46 PM

    विधानसभा चुनाव के रुझानों पर टीआरएस की सांसद के. कविता ने कहा कि हारने वाली पार्टी हमेशा कहती है कि इवीएम में गड़बड़ी हुई है, लेकिन इसमें कोई सच्‍चाई नहीं है। यहां तक कि चुनाव आयोग ने भी सोमवार को कहा था कि इवीएम से छेड़छाड़ संभव नहीं है।

  • 12:39 PM

    मध्‍यप्रदेश में रुझानों पर मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का मंथन शुरू हो गया है। मुख्‍यमंत्री निवास पर अहम बैठक चल रही है। बैठक में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह और पार्टी उपाध्यक्ष प्रभात झा भी मौजूद हैं। सूत्रों की मानें तो बैठक में सरकार बनाने पर भी चर्चा हो रही है।

  • 12:22 PM

    विधानसभा चुनाव के रुझानों पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि मैं यह नहीं कहूंगा कि ये कांग्रेस की जीत है। यह लोगों का गुस्‍सा है। आत्‍मचिंतन की जरूरत है। 

  • 12:15 PM

    अशोक गहलोत ने कहा कि हमें स्‍पष्‍ट बहुमत मिलेगा, लेकिन अन्‍य दलों का भी कांग्रेस में स्‍वागत है। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह को टक्‍कर दी है। भाजपा शासन में जनता दुखी है। राहुल गांधी ने यहां किसानों का मुद्दा उठाया और गुजरात में भाजपा को आईना दिखाया। 

  • 12:11 PM

    पांच राज्‍यों में विधानसभा चुनाव के रुझानों पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देखिए, रुझानों से अभी तक स्थिति साफ नहीं हुई है। जीत दर्ज करने वाली राजनीतिक पार्टियों और विधायकों को बधाई। लेकिन यह बात साफ हो गई है कि तेलंगाना में महागठबंधन सफल नहीं रहा है। 

  • 12:08 PM

     मध्‍यप्रदेश के ताजा रुझानों में कांग्रेस ने एक बार फिर बढ़त बना लिया है। कांग्रेस 112 और भाजपा 107 सीटों पर आगे चल रही है।

  • 12:01 PM

    छत्तीसगढ़ में मंत्री रहे बृजमोहन अग्रवाल रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट से चल रहे हैं पीछे। छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस रुझानों में बहुमत के आंकड़े से काफी आगे पहुंच गई है।

  • 11:56 AM

     पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनाव के रुझानों के बीच शेयर बाजार में शानदार रिकवरी हुई है। सेंसेक्‍स में 100 अंकों की उछाल और 10,500 के पार पहुंचा निफ्टी।

  • 11:49 AM

    मध्यप्रदेश में रुझानों में भाजपा एक बार फिर से कांग्रेस से आगे निकल चुकी है। यहां कांग्रेस और भाजपा में कांटे की टक्कर नजर आ रही है।

  • 11:43 AM

    तेलंगाना विधानसभा चुनाव: उत्तर कुमार रेड्डी ने कहा कि मुझे नतीजों पर शक है, इवीएम वोटिंग में गड़बड़ी की आशंका है। कांग्रेस के सभी नेता शिकायत करेंगे। हम चुनाव आयोग से भी इसकी शिकायत करेंगे। चुनाव से पहले टीआरएस नेता कैसे बता सकते हैं कि कौन चुनाव हारेगा? 

  • 11:40 AM

    भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि हमें जीत का भरोसा है। हमने कुछ गलतियां की, जिसकी वजह से कुछ सीट हारे, 118 से 119 सीट जीतेंगे।

  • 11:38 AM

    मिजोरम के मुख्‍यमंत्री पी. ललथनहवला चम्फाई दक्षिण विधानसभा सीट से चुनाव हार गए हैं।

  • 11:30 AM

    पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनाव के रुझानों पर बोले नवजोत सिंह सिद्धू- राहुल भाई पहले से ही सबको साथ लेकर चलते हैं। इंसानियत की मूरत हैं। जो हाथ भारत की तकदीर को अपने हाथों में लेने वाला है, वो बड़े मजबूत हैं

  • 11:30 AM

     विधानसभा चुनाव के रुझानों पर सचिन पायलट ने कहा कि हम राजस्‍थान में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने जा रहे हैं। किसको क्‍या पद मिलेगा ये आलाकमान तय करेगी। आज ही के दिन राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के अध्‍यक्ष बने थे। इसलिए ये जीत राहुल जी के लिए तोहफे की तरह है।

  • 11:15 AM

     राजस्थान में मुख्‍यमंत्री पद के सवाल को टाल गए अशोक गहलोत। पार्टी अध्‍यक्ष तय करेंगे, कौन बनेगा मुख्‍यमंत्री।

  • 11:08 AM

    मध्‍यप्रदेश विधानसभा चुनाव: कमलनाथ ने कहा कि ये सिर्फ रुझान हैं, हालांकि हमें पूरा विश्‍वास है कि हमें बहुमत मिलने जा रहा है 

  • 11:08 AM

     रुझानों में टीआरएस को मिले बहुमत को देखते हुए टीआरएस के कार्यकर्ताओं ने हैदराबाद में जश्न मनाना शुरू कर दिया है।

  • 11:02 AM

    अकलतारा से अजीत जोगी की बहू ऋचा जोगी भी पीछे चल रही हैं, वहीं छत्तीसगढ़ में मरवाही सीट से पूर्व मुख्‍यमंत्री अजीत जोगी भी पीछे चल रहे हैं।

  • 11:02 AM

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता में चुनाव नतीजों की समीक्षा को लेकर संसद भवन में भाजपा कोर ग्रुप की बैठक चल रही है। रुझानों में तीन राज्‍यों राजस्‍थान, छत्‍तीसगढ़ और मध्‍यप्रदेश में कांग्रेस बहुमत की ओर बढ़ती नजर आ रही है। 

  • 10:52 AM

    रुझानों में तीन राज्‍यों राजस्‍थान, छत्‍तीसगढ़ और मध्‍यप्रदेश में कांग्रेस बहुमत की ओर बढ़ती नजर आ रही है। वहीं मिजोरम में एमएनएफ और तेलंगाना में टीआरएस रुझानों में बहुमत से काफी आगे निकल गई है

  • 10:49 AM

    कमलनाथ के घर पहुंचे ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया। इससे पहले दिग्विजय सिंह भी कमलनाथ से मुलाकात कर चुके हैं

  • 10:35 AM

     राजस्थान की नाथद्वारा सीट से कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता सीपी जोशी चल रहे हैं आगे

  • 10:34 AM

    तेलंगाना में टीआरएस रुझानों में बहुमत से काफी आगे निकल गई है। 92 सीटों पर केसीआर चल रहे आगे। कांग्रेस सिर्फ 16 सीटों पर ही बढ़त बनाए हुए है

  • 10:21 AM

    छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस 15 साल बाद सरकार बनाने की ओर। 60 सीटों पर चल रही आगे। बहुमत के लिए चाहिए 46 सीटें। 

  • 10:17 AM

    छत्‍तीसगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री अजीत जोगी मरवाही विधानसभा सीट से तीसरे नंबर पर चल रहे हैं। जोगी इस परंपरागत सीट पर भाजपा पहले और कांग्रेस दूसरे नंबर पर चल रही है। 

  • 10:15 AM

    चुनाव नतीजों पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुलाई भाजपा कोर ग्रुप की बैठक। संसद भवन में 10:30 बजे होगी बैठक। 

  • 10:12 AM

     गुलाबचंद कटारिया उदयपुर विधानसभा सीट से पीछे चल रहे हैं। यहां उनके सामने कांग्रेस की दिग्‍गज नेता गिरिजा व्‍यास हैं। गुलाबचंद कटारिया और गिरिजा व्यास 33 साल बाद एक बार फिर आमने-सामने हैं।

  • 10:08 AM

     मध्‍यप्रदेश में भी रुझानों में भाजपा से आगे निकली कांग्रेस। शिवराज सिंह चौहान के 6 मंत्री चल रहे पीछे।

  • 10:05 AM

    मिजोरम में रुझानों में एमएनएफ को पूर्ण बहुमत, कांग्रेस दूसरे नंबर पर। एमएनएफ 22 सीटों और कांग्रेस 8 सीटों पर आगे चल रही है। 

  • 10:01 AM

    तेलंगाना में चंद्रयानगुट्टा सीट से विवादित बयानों के चलते चर्चा में रहने वाले एआइएआइएमआइएम के अकबरुद्दीन ओवैसी ने जीत दर्ज कर ली है। वह शुरुआत से ही इस सीट पर आगे चल रहे थे।

  • 10:00 AM

     राजस्थान विधानसभा चुनाव : रुझानों में राजस्थान में कांग्रेस को बहुमत मिला

  • 09:35 AM

    पांच राज्‍यों में विधानसभा चुनावों की मतगणना के बीच सेंसेक्‍स 500 अंक गिरा 

  • 09:25 AM

    रुझानों में राजस्‍थान और छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी बहुमत की ओर बढ़ती नजर आ रही है। वहीं मिजोरम में एमएनएफ बहुमत की ओर बढ़ रही है। 

  • 09:18 AM

    छत्‍तीसगढ़ में सीएम रमन सिंह राजनांदगांव से पीछे, इस सीट पर कांग्रेस से करुणा शुक्‍ला उम्‍मीदवार हैं, जो अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी हैं और हाल ही में भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुई हैं।

  • 09:08 AM

    कांग्रेस की गिरिजा व्‍यास उदयपुर से पीछे चल रही हैं। चुनाव में दिलचस्प ये है कि गुलाबचंद कटारिया और गिरिजा व्यास 33 साल बाद एक बार फिर आमने-सामने हैं। 

  • 08:57 AM

    राजस्‍थान, मध्‍यप्रदेश, छत्‍तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव के परिणामों के लिए वोटों की गिनती हो रही है। इससे पहले ही दिल्ली में कांग्रेस कार्यालय में पार्टी नेता जदगीश शर्मा पटाखों के साथ जश्न की तैयारियां कर चुके हैं। 

  • 08:49 AM

    राजस्‍थान में कांग्रेस को बढ़त। कांग्रेस 19 और भाजपा 14 सीटों पर आगे। वसुंधरा राजे, अशोक गहलोत और सचिन पायलट अपनी-अपनी सीटों पर बनाए हुए हैं बढ़त।

  • 08:39 AM

    पांच राज्‍यों में वोटों की गिनती जारी है। इस बीच दिल्ली में राहुल गांधी के आवास के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ता हवन कर रहे हैं। 

  • 08:27 AM

    राजस्‍थान के पूर्व मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत सरदारपुरा से मुकाबले में आगे 

  • 08:24 AM

    राजस्‍थान में पहला रुझान कांग्रेस पार्टी के पक्ष में आया। 199 सीटों पर हुआ है मतदान, वोटों की गिनती जारी।  

  • 08:20 AM

    पांच राज्‍यों में वोटों की गिनती जारी, छत्‍तीगढ़ में कांग्रेस पार्टी के पक्ष में पहला रुझान 

  • 08:16 AM

    पांच राज्‍यों की 678 विधानसभा सीटों पर जारी है मतगणना। 1.74 लाख इवीएम मशीनों का वोटिंग के लिए हुआ है इस्‍तेमाल।  

  • 08:02 AM

    राजस्‍थान, मध्‍यप्रदेश, छत्‍तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में मतगणना शुरू, सबसे पहले हो रही डाक मतपत्रों की गिनती।

  • 07:53 AM

    मतगणना से पहले AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि उनकी पार्टी टीआरएस और उसके प्रमुख के चंद्रशेखर राव के साथ खड़ी रहेगी। 

  • 07:41 AM

    राजस्‍थान विधानसभा चुनाव नतीजे: सबसे पहले डाक मतपत्र की गिनती 

    मतगणना की शुरुआत डाक मतपत्रों की गिनती से होगी। उसके बाद ईवीएम से गणना की जाएगी। राज्य में पहली बार सेवा नियोजित कर्मचारी के जो ई- पोस्टल बैलेट प्राप्त हुए हैं उनकी क्यूआर कोड के माध्यम से सुरक्षा सुनिश्चित की गई है। इनकी गणना आयोग के स्पेशल सॉफ्टवेयर क्यू आर कोड स्कैनर के माध्यम से की जाएगी। इसके जरिए सही पाए जाने वाले ई पोस्ट बैलेट को मतगणना में शामिल किया जाएगा।  

  • 07:40 AM

    मिजोरम विधानसभा चुनाव नतीजे 

    मिजोरम में भी वोटों की गिनती 8 बजे से शुरू होगी। आइजोल के काउंटिंस सेंटर की तस्वीरें.... 

  • 07:36 AM

    मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम
    पुरानी सेंट्रल जेल काउंटिंग सेंटर से भोपाल के सिटी एसपी ने बताया कि मतगणना केंद्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए समर्पित टीमों को तैनात किया गया है। केंद्रों के बाहर सड़कों पर डाइवर्सन पॉइंट बनाए गए हैं। सुरक्षा की तीन-स्तरीय सुरक्षा प्रणाली है। कोई भी उपकरण, जिससे संचार में मदद मिलती है, उसकी अनुमति नहीं दी गई है। 

  • 07:24 AM

    भाजपा की जीत पीएम मोदी के नेतृत्व में भरोसे का होगा संकेत
    विधानसभा चुनाव के नतीजे कांग्रेस के पक्ष में रहते हैं तो आम चुनाव से पहले उसके लिए संजीवनी मिलने जैसा होगा। भाजपा की जीत पीएम मोदी के नेतृत्व में भरोसे का संकेत होगी। इन नतीजों के मद्देनजर 'आप' ने शाम को बुलाई जरूरी बैठक। लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर होगी चर्चा। राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में बीजेपी, तेलंगाना में टीआरएस और मिजोरम में कांग्रेस की सरकार है। 

भारत बनाम न्यूज़ीलैंडपहला टेस्ट

न्यूज़ीलैंड

348/10& 9/0

(over : 1.4)

भारत

165/10& 191/10

(over : 81.0)

मैच खत्म

ज्यादा पठित

Loading...
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept