राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों के नामांकन के लिए अब सिर्फ दो दिन का समय बचा है। अब तक कम नामांकन होने के कारण आखिरी दो दिन निर्वाचन अधिकारियों के कार्यालयों में उम्मीदवारों की काफी भीड़ होने की उम्मीद है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी (CEO) कार्यालय के अनुसार, अब तक 153 उम्मीदवारों ने नामांकन के लिए 214 पर्चे भरे हैं। इनमें ज्यादातर छोटे दलों के उम्मीदवार व निर्दलीय प्रत्याशी हैं। प्रमुख दलों में आप के करीब 50 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है और 20 उम्मीदवारों का नामांकन होना बाकी है।

भाजपा के सिर्फ एक उम्मीदवार ने किया नामांकन

इसी तरह भाजपा के सिर्फ एक उम्मीदवार ने नामांकन किया है। वहीं कांग्रेस के एक भी उम्मीदवार ने अब तक पर्चा नहीं भरा है क्योंकि कांग्रेस ने शनिवार रात को 54 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। इसलिए सोमवार को कांग्रेस व भाजपा के उम्मीदवार भी पर्चा दाखिल करने निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय पहुंचेंगे।

वहीं, आप के बाकी बचे उम्मीदवार भी आखिरी दो दिन में पर्चा भरेंगे। 22 जनवरी को उम्मीदवारों द्वारा दायर हलफनामे व नामांकन की जांच होगी। 24 जनवरी नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि है।

आज सीएम अरविंद केजरीवाल करेंगे नामांकन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 20 जनवरी यानी सोमवार को नामांकन करेंगे। वह नई दिल्ली सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं मंत्री सत्येंद्र जैन भी 20 को नामांकन कराएंगे, वह शकूरबस्ती से चुनाव लड़ रहे हैं। 

दिल्ली चुनाव में भाजपा के सौ बड़े नेता करेंगे प्रचार

नामांकन प्रक्रिया खत्म होने के बाद तीनों पार्टियों प्रचार प्रसार में जुट जाएंगी। वहीं, दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा का प्रचार अभियान मंगलवार से शुरू हो जाएगा। इस अभियान में पार्टी के सभी बड़े दिग्गज नेता शिरकत करेंगे। इसके लिए पार्टी ने 100 से ज्यादा दिग्गज नेताओं से संपर्क साधा है। 

यह भी पढ़ें: Delhi Assembly Election: BJP में शुरू हुआ विरोध, जेपी नड्डा के घर के बाहर प्रदर्शन कर मांगा टिकट

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस