नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Assembly Election 2020 : दिल्ली विधानसभा चुनाव-2020 के लिए आम आदमी पार्टी ने प्रचार अभियान तेज कर दिया है। अरविंद केजरीवाल को फिर से दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाने के लिए उनका परिवार भी प्रचार में उतर गया है। इसी कड़ी में छुट्टी के दिन रविवार को मुख्यमंत्री की पत्नी सुनीता केजरीवाल, बेटी हर्षिता और बेटे पुलकित ने वेस्ट किदवई नगर के रिहायशी इलाके में जाकर प्रचार किया। परिवार हर घर जाकर डोर-टू-डोर प्रचार कर रहा है।

इस दौरान पूरे परिवार ने आप की टोपी और हाथ में ‘लगे रहो केजरीवाल’ के पत्रक ले रखे थे। घर-घर जाकर परिवार के सदस्य यह प्रचार सामग्री वितरित कर रहे हैं। साथ ही लोगों को केजरीवाल सरकार द्वारा पिछले पांच वर्षों में किए गए कार्यों की जानकारी भी दे रहे हैं।

यह पहली बार नहीं है कि चुनाव प्रचार में सीएम का परिवार उतरा हो। इससे पूर्व वर्ष 2013 व 2015 के विधानसभा चुनाव में भी उन्होंने प्रचार किया था। उस समय उनकी पत्नी सरकारी नौकरी में होने के चलते प्रचार नहीं कर पाई थी, लेकिन बाकी सदस्यों ने प्रचार में पूरी भूमिका निभाई थी। बेटी हर्षिता ने तो पांच महीने की छुट्टी ले रखी है ताकि पापा केजरीवाल का चुनाव प्रचार कर सकें। वहीं, बेटा भी प्रचार करता नजर आया।

केजरीवाल की पत्नी सुनीता ले चुकी है VRS

बता दें कि अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने आइआरएस की नौकरी से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली है तो वह भी इस वर्ष चुनाव प्रचार में उतर गई हैं। उनके बेटे पुलकित आइआइटी दिल्ली में स्नातक की पढ़ाई कर रहे हैं। जिस दिन छुट्टी होती है, वह उस दिन प्रचार करने आ जाते हैं। इसी तरह केजरीवाल की बेटी आइआइटी से स्नातक की पढ़ाई करने के बाद मल्टीनेशनल कंपनी में कार्यरत हैं, वहां से पांच माह का अवकाश लेकर प्रचार कर रही हैं।

दिल्ली चुनाव से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक 

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस