नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। आम आदमी पार्टी ने नामांकन प्रक्रिया समाप्त होने के साथ ही प्रचार अभियान तेज कर दिया है। आप अपने चुनाव अभियान को सीएम टाउन हॉल, रोड शो और रैलियों के माध्यम से अंतिम रूप देगी। पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं मुख्यमंत्री अर¨वद केजरीवाल 23 जनवरी से 30 जनवरी तक कुल 8 टाउन हॉल मीटिंग करेंगे। वहीं मुख्यमंत्री व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता रैलियां करेंगे। जिन विधानसभा क्षेत्रों में टाउन हॉल मीटिंग नहीं होगी, उनमे मुख्यमंत्री अर¨वद केजरीवाल जनसभा के साथ रोड शो भी करेंगे।

पार्टी मुख्यालय में हुई एक पत्रकार वार्ता में प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा कि आप ने सभाओं के माध्यम से आखिरी चरण का कैंपेन शुरू कर दिया है। इसकी शुरुआत उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने जंगपुरा और कालकाजी विधानसभा क्षेत्र तो राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने लक्ष्मी नगर एवं विश्वास नगर विधानसभा क्षेत्र में प्रचार किया। वहीं गोपाल राय ने राजेंद्र नगर एवं हरि नगर विधानसभा क्षेत्र में कमान संभाली। आप के आखिरी चरण का कैंपेन तीन स्तर का है। पहला मुख्यमंत्री एवं अन्य वरिष्ठ नेताओं का, दूसरा आप के 70 प्रत्याशियों और तीसरा कार्यकर्ताओं का होगा।

गारंटी कार्ड लेकर 24 से घर-घर जाएंगे कार्यकर्ता

गोपाल राय ने बताया कि हम अपने कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग दे रहे हैं। अर¨वद केजरीवाल ने जो गारंटी कार्ड जारी किया है। उसे आप कार्यकर्ता 24 जनवरी से 2 फरवरी तक डोर टू डोर कैंपेन के माध्यम से दिल्ली के हर घर तक पहुंचाएंगे।

उधर, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली में भाजपा व कांग्रेस द्वारा अलग-अलग पार्टियों से किए गए गठबंधन को निशाने पर लिया है। जामनगर हाउस जिला निवार्चन कार्यालय पर नामांकन से पहले मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी भ्रष्टाचार को हराना चाहती है, जबकि दिल्ली में हो रहे गठबंधन सिर्फ उन्हें हराने के लिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली के विधानसभा चुनावों में यह पहली बार है कि जब लोकजनशक्ति पार्टी (एलजेपी) जननायक जनता पार्टी (जेजेपी), कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) मिलकर सिर्फ केजरीवाल को हराना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हम भ्रष्टाचार को हराकर दिल्ली को आगे ले जाना चाह रहे हैं। स्कूल, अस्पताल अच्छे करना चाहते हैं। बिजली, पानी, महिलाओं की यात्र को मुफ्त करना चाहते हैं।

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस