नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर शाहीन बाग में हो रहे धरना-प्रदर्शन पर भाजपा का कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) पर हमला जारी है। उसका आरोप है कि चुनावी लाभ के लिए सीएए को लेकर दोनों पार्टियां लोगों विशेषकर मुस्लिमों को गुमराह कर रही हैं। जिन्ना वाली आजादी लेने के नारे लगाए जा रहे हैं। केंद्रीय मंत्री और दिल्ली चुनाव प्रभारी प्रकाश जावडेकर ने कहा कि दिल्ली के मतदाताओं को तय करना होगा कि उन्हें जिन्ना वाली आजादी चाहिए या भारत माता की जय वाली। वह प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे।

मोदी और शाह को मारने की दी जा रही धमकी

उन्होंने कहा कि हिंसा के लिए लोगों को भड़काने वाले अमानतुल्लाह खान को आप ने टिकट दिया है। कांग्रेस नेता भी शाहीन बाग जाकर लोगों को भड़का रहे हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया शाहीन बाग के लोगों के साथ खड़े होने का एलान कर रहे हैं। उन्हें बताना चाहिए कि इस धरने से परेशान लोगों के साथ उनकी सहानुभूति क्यों नहीं है? प्रदर्शन में बच्चों को गलत जानकारी देकर उनके मन में जहर भरा जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह को मारने की धमकी दे रहे बच्चों की वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट की जा रही है।

केजरीवाल, राहुल और इमरान के बयान की भाषा एक तरह की क्यों

उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल कह रहे हैं कि सीएए लागू होने से करोड़ों लोगों की नागरिकता चली जाएगी। राहुल गांधी ने भी इसी तरह का बयान दिया था। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी इसी तरह की भाषा बोल रहे हैं। लोग पूछ रहे हैं कि केजरीवाल, राहुल और इमरान के बयान की भाषा एक तरह की क्यों होती है? उन्होंने कहा कि केजरीवाल टुकड़े-टुकड़े गैंग के साथ खड़े हैं, लेकिन पाकिस्तान, बांग्लादेश व अफगानिस्तान से प्रताड़ित होकर आने वालों, जिनमें ज्यादातर अनुसूचित जाति के लोग भी हैं, के साथ उन्हें कोई सहानुभूति नहीं है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) कांग्रेस ने असम में लागू किया था। राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) भी कांग्रेस ने लागू किया था। अब भाजपा एनपीआर लागू कर रही है तो इसका विरोध क्यों किया जा रहा है।

झुग्गियों में आप के रवैये को लेकर भारी रोष

राज्यसभा सदस्य व पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री विजय गोयल ने कहा कि झुग्गियों में आप के रवैये को लेकर भारी रोष है। उन्होंने गुरुवार रात मोतीनगर विधानसभा के चूना भट्ठी में बिताने के बाद शुक्रवार को पदयात्रा निकाली थी। उन्होंने कहा कि झुग्गियों में पानी, सीवर व सफाई जैसी बुनियादी सुविधाएं नहीं हैं।

 

Posted By: Arun Kumar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस