Move to Jagran APP

Video: कांग्रेस के नेतृत्व में टुकड़े-टुकड़े गैंग ने दिल्ली का माहौल बिगाड़ाः अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कांग्रेस पर भ्रम फैलाने का आरोप लगाया है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Thu, 26 Dec 2019 02:12 PM (IST)Updated: Thu, 26 Dec 2019 03:04 PM (IST)
Video: कांग्रेस के नेतृत्व में टुकड़े-टुकड़े गैंग ने दिल्ली का माहौल बिगाड़ाः अमित शाह
Video: कांग्रेस के नेतृत्व में टुकड़े-टुकड़े गैंग ने दिल्ली का माहौल बिगाड़ाः अमित शाह

नई दिल्ली, एएनआइ/जेएनएन। नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act 2019) के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में हिंसक प्रदर्शन के लिए कांग्रेस के नेतृत्व में टुकड़े-टुकड़े गैंग जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि इसके दोषियों को दंड देने का समय आ गया है। दिल्ली की जनता को ऐसे लोगों को दंड देना चाहिए जो विरोध के नाम पर अशांति फैला रहे हैं।

loksabha election banner

अमित शाह ने कहा कि नागरिकता संशोधन बिल पर संसद में चर्चा हुई थी। कई लोग कुछ बोलने को तैयार नहीं थे। लोग इधर-उधर की बातें करते थे। बाहर निकलते ही इन लोगों ने भ्रम फैलाना बंद कर दिया है। उन्होंने कहा कि सीएए पर लोगों को गुमराह करके विपक्ष ने दिल्ली का शांतिपूर्ण माहौल बिगाड़ा। उन्होंने कहा कि पुलिस अपना काम कर रही है।

 केजरीवाल की अमित शाह ने की निंदा

पूर्वी दिल्ली हब के शिलान्यास के दौरान अमित शाह ने सीएम केजरीवाल की भी आलोचना की। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अपना घोषणा पत्र लेकर जनता के बीच जाएं। उन्होंने कहा था कि सत्ता में आने के बाद गाड़ी नहीं लेंगे, बंगला नहीं लेंगे। सब कुछ ले लिया, अपनी जुबान पर कायम नहीं रहे। अमित शाह ने कहा कि दिल्ली में तीन जगहों पर आग लगी। आग में कई लोगों की मौत हो गई। इसके लिए कौन जिम्मेदार है।

गौतम गंभीर ने की अमित शाह की तारीफ

पूर्वी दिल्ली हब के शिलान्यास के दौरान सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि अमित शाह निडर नाम से जाने जाते है। मैं राजनीति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से प्रभावित होकर आया हूं। पूर्वी दिल्ली के लोग खुशनसीब है, यहां हब बन रहा है। अगले दो वर्षों में निगम के स्कूलों की कक्षाएं डिजिटल हो जाएंगी। त्रिलोकपुरी में स्पॉर्ट्स क्लब था, वहां सही काम नहीं हो रहे थे। उन्हें बंद करके उस क्लब को बेहतर बनाया जा रहा है। इसके लिए केंद्र सरकार की मदद की जरूरत है।

हब बनने पर उपराज्यपाल ने जताई खुशी

इस अवसर पर दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कहा कि मुझे खुशी है कि पूर्वी दिल्ली में हब बन रहा है। इस योजना से लोगों को काफी फायदा होगा, दिल्ली में निवेश बढे़गा। दिल्ली में तेजी से आबादी बढ़ी है, इससे प्रदूषण और अन्य समस्याएं बढ़ी हैं। इन समस्याओं से मास्टर प्लान 2021 के अनुसार निपट रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः दूसरों के काम पर अपने नाम का ठप्पा लगाने के अलावा केजरीवाल को कुछ नहीं आताः अमित शाह

दिल्ली में 600 यूनिट बिजली मुफ्त देने का कांग्रेस ने किया वादा, ट्वीटर पर भिड़े केजरीवाल और सुभाष चोपड़ा

दिल्ली के लोगों को मिली 100 नई बसों की सौगात, सीएम केजरीवाल ने दिखाई हरी झंडी

Weather Update: दिल्ली में शीतलहर ने तोड़ा 22 साल का रिकॉर्ड, रेवाड़ी में 3.5 डिग्री पहुंचा पारा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.