नई दिल्‍ली, ऑनलाइन डेस्‍क। नेशनल कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के लिए अपने सात उम्‍मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। इन नामों में आम आदमी पार्टी छोड़ कर कमांडो सुरेंद्र सिंह को मौका दिया है। सुरेंद्र सिंह दिल्‍ली की कैंट विधानसभा सीट से आम के वर्तमान एमएलए हैं।

दिल्‍ली में होने वाले विधानसभा चुनाव में सभी पार्टियों के प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा हो चुकी है। सभी ने अपने-अपने नामांकन कर चुनावी ताल ठोक दिया है।  

इस बार का दिल्‍ली का चुनाव बेहद दिलचस्‍प होने वाला है। इस बार दिल्‍ली के चुनाव में बाहर की कई पार्टियां ताल ठोक रही हैं। बिहार के बड़ी पार्टियों की बात करें तो इस बार लगभग सभी बड़ी पार्टियों को मौका मिला है। लाल प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी दिल्‍ली में चार सीटों पर कांग्रेस की सहयोगी बन कर ताल ठोक रही है। वहीं भाजपा की सहयोगी पार्टी के रूप में नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) को दो सीटें मिली है और रामविलास पासवान की लोक जनशक्‍ति पार्टी लोजपा को एक सीट मिली है।

दिल्‍ली में विधानसभा चुनाव आठ फरवरी को होना है वहीं इसका रिजल्‍ट 11 फरवरी को आएगा। 14 जनवरी से शुरू हुई नामांकन प्रकिया का मंगलवार को अंतिम दिन था। इस कारण आज सीएम से लेकर अन्‍य प्रत्‍याशियों को कई घंटों का इंतजार करना पड़ा।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस