जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। मोतीनगर विधानसभा क्षेत्र स्थित रमेश नगर में आयोजित जनसभा में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस व आम आदमी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस व आम आदमी पार्टी को देश से पहले अपने वोट बैंक की चिंता रहती है, लेकिन भाजपा के लिए देश प्राथमिकता में है। वे मोतीनगर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी सुभाष सचदेवा के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

नड्डा ने कहा- चुनाव के समय लुभावने वादे किए जाते हैं

नड्डा ने कहा कि मोतीनगर से उनका गहरा लगाव है। चुनाव के समय में कई लोग बड़ी-बड़ी बातें करते हैं। लुभावने वादे किए जाते हैं। लोग इन लुभावने वादों से भ्रमित भी हो जाते हैं। कई मौकों पर लोग मुझसे भी यह पूछते हैं कि किस आधार पर हम तय करें कि कौन सा वादा भविष्य में पूरा होगा। मैं उन्हें साफ साफ समझाता हूं कि वादा करने वाले व्यक्ति द्वारा अतीत में किए गए कार्यों से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि उनके वादे कितने हकीकत में तब्दील होंगे।

केजरीवाल के वादे अधूरे

अरविंद केजरीवाल ने प्रदूषण पर नियंत्रण की बात कही थी। प्रदूषण पर नियंत्रण को लेकर कभी एयर प्यूरीफायर तो कभी कृत्रिम बारिश की बात कही गई। ये वादे अधूरे ही रहे। आज दिल्ली का क्या हाल है, यह समझा जा सकता है।

पढ़ाई छोड़ने की दर बढ़ी

जिन स्कूलों के विकास की बात केजरीवाल कहते हैं, उन स्कूलों में विद्यार्थियों द्वारा बीच में ही पढ़ाई छोड़ने की दर बढ़ी है। जिन शिक्षकों को पक्का किया जाना था, उन्हें नहीं किया गया है। केजरीवाल कहते थे कि पेयजल ऐसा होगा, जिसमें आरओ की जरूरत नहीं होगी।

देश में 21 शहरों में सबसे गंदा पानी दिल्ली का

हकीकत यह है कि सर्वे में यह जाहिर हुआ है कि देश में 21 शहरों में सबसे गंदा पानी दिल्ली का है। इसके विपरीत केंद्र सरकार ने इस्टर्न व वेस्टर्न पेरिफेरल रोड बनाकर दिल्ली की सड़कों पर से वाहनों के दबाव को कम किया है।

अनुच्छेद 370 के हटने से कश्मीर में विकास के द्वार खोल दिए गए

यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही हैं जिन्होंने कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाया। आज अनुच्छेद 370 के हटने से न सिर्फ दिल्ली बल्कि श्रीनगर के लोग भी खुश हैं। वहां विकास के द्वार खोल दिए गए हैं।

सीएए पर कांग्रेस के वक्तव्य को पाकिस्तान में दिया जाता समर्थन

आज नागरिकता संशोधन विधेयक के मुद्दे पर कांग्रेस नेताओं के वक्तव्य को पाकिस्तान में समर्थन दिया जाता है। मैं यह पूछना चाहता हूं कि आखिर कांग्रेस व पाकिस्तान का कौन सा रिश्ता है। 

Posted By: Bhupendra Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस