Move to Jagran APP

Delhi Assembly Election 2020: मनीष सिसोदिया ने दो दिन में जुटाया 28 लाख का चंदा

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने क्राउड फंडिंग (crowd funding) अभियान के जरिए 28 लाख जुटाने का दावा किया है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sun, 12 Jan 2020 12:40 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jan 2020 12:40 PM (IST)
Delhi Assembly Election 2020: मनीष सिसोदिया ने दो दिन में जुटाया 28 लाख का चंदा
Delhi Assembly Election 2020: मनीष सिसोदिया ने दो दिन में जुटाया 28 लाख का चंदा

नई दिल्ली, ऑन लाइन डेस्क। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने क्राउड फंडिंग (crowd funding) अभियान के जरिए 28 लाख जुटाने का दावा किया है। ट्वीटर पर उन्होंने बताया कि क्राउड फंडिग का लक्ष्य मात्र दो दिन में ही पूरा हो गया है। इसलिए क्राउड फंडिग को बंद कर दिया गया है। दरअसल आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए जनता से चंदा मांग रही है। इसके लिए ऑन लाइन फंड रेज अभियान शुरू किया गया था।

loksabha election banner

मनीष सिसोदिया ने चंदा देने वाले 1310 लोगों को धन्यवाद भी किया है। उन्होंने कहा ट्वीट कर कहा कि इन लोगों की वजह से ही यह संभव हो पाया। 

मनीष सिसोदिया के मुताबिक, उन्होंने चंदा देने वालों से कहा था कि वे दिल्ली के सरकारी स्कूलों में व्यापक बदलाव लाकर विश्व स्तरीय देने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने लोगों को चंदा देने की अपील की थी। इस अभियान तहत उन्होंने अपने लिए 28 लाख रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा था जो 48 घंटे में ही पूरा होने के बाद बंद कर दिया गया है।

सब्सिडी का विरोध क्यों कर रही भाजपा : सिसोदिया

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि आखिर भाजपा के लोग सब्सिडी का विरोध क्यों कर रहे हैं। जनता को बिजली, पानी और महिलाओं को बस में फ्री यात्र का भाजपा विरोध कर रही है। इससे ऐसा लगता है कि भाजपा नेता जनता को बिकाऊ कहना चाहते हैं, जबकि जनता हमेशा मालिक होती है और सरकारें उनकी नौकर। नौकर का फर्ज है कि वह अपने मालिक की सेवा करें। जनता टैक्स देती है और सरकार का काम होता है कि वह जनता को टैक्स के बदले सहूलियत दें।

शनिवार को पार्टी मुख्यालय में सिसोदिया ने कहा कि भाजपा के कई बड़े नेताओं ने बयान दिया है। जिसमें उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि अगर दिल्ली में भाजपा की सरकार बनी, तो दिल्ली की जनता को मिलने वाली मुफ्त बिजली, पानी, महिलाओं की यात्र और बुजुर्गों की तीर्थयात्र जैसी सभी योजनाओं को बंद कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेताओं ने कहा है कि वह दिल्ली की जनता को मिलने वाली सभी मुख्य योजनाओं के खिलाफ हैं। भाजपा के नेताओं के बयान से यह प्रतीत हो रहा है कि वह दिल्ली की जनता को बिकाऊ कहना चाह रहे हैं। मैं भाजपा के तमाम लोगों से कहना चाहता हूं कि जनता बिकाऊ नहीं, बल्कि मालिक होती है।

उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने कहा कि कुछ दिन पहले भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा था कि वह आप द्वारा दी जा रही मुफ्त सुविधाओं से 5 गुना अधिक मुफ्त सुविधाएं देंगे। तिवारी के इस बयान पर तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने उनके बयान का खंडन किया। जावडेकर ने सार्वजनिक तौर पर बयान जारी करते हुए कहा था कि हम कोई भी सुविधा मुफ्त नहीं देंगे, बल्कि जो मुफ्त सुविधाएं चल रही हैं, उनको बंद किया जाएगा।

भाजपा के इस कदम से यह साबित होता है कि भाजपा कुछ चुनिंदा उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने की मंशा से दिल्ली की जनता की जेब पर डाका डालना चाहती है। दिल्ली की जनता मालिक है। उन्होंने कहा कि जनता को इन नेताओं की बातें ध्यान से सुनकर ही निर्णय लेना चाहिए।

दिल्ली चुनाव की खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.