नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पूर्व मेजर विक्रांत खरे सहित भाजपा व कांग्रेस के कई नेताओं ने सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) की सदस्यता ले ली। पार्टी मुख्यालय में आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह की मौजूदगी में वे पार्टी में शामिल हुए। संजय सिंह ने सभी लोगों को टोपी एवं पटका पहनाकर स्वागत किया।

संजय सिंह ने कहा कि मेजर विक्रांत खरे ने कई सालों तक सेना में रहकर देश की सेवा की। देश की सेवा करते हुए हादसे में घायल होने के बाद उन्होंने सेना से सेवानिवृत्ति ली। इसके बाद लखनऊ आइआइएम से मैनेजमेंट का कोर्स किया। कई बड़ी कंपनियों में ऊंचे पदों पर आसीन रहे और वर्तमान में अपनी खुद की एक सॉफ्टवेयर कंपनी चला रहे हैं।

आप में शामिल होने वाले चंद्र सिंह के बारे में सिंह ने संजय सिंह ने बताया कि उन्होंने वर्ष 2000 में दिल्ली में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में निगम का चुनाव लड़ा था। बतौर भाजपा एससी मोर्चा कार्यकारिणी के सदस्य रहते हुए नजफगढ़ क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में लगातार जनहित के काम करते रहे।

ये नेता भी आप में शामिल

आप में शामिल होने वालों में बहुजन समाज पार्टी के जिला अध्यक्ष डॉ. रूप सिंह, भारतीय जनता युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष दुष्यंत कुमार, कांग्रेस के सतबीर सिंह, मनीष कुमार व रमेश कुमार आदि शामिल हुए। इस मौके पर विक्रांत खरे ने कहा कि आम आदमी पार्टी देश की पहली ऐसी पार्टी है जिसने सेना के लोगों के बारे में, पुलिसकर्मियों के बारे में और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के जवानों के बारे में बहुत कुछ किया, उनके परिवार के बारे में सोचा।

बता दें कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव नजदीक है। जनवरी या फरवरी में चुनाव संभावित है। ऐसे में कई पार्टियों के नेता पाला बदलने में लगे हैं। अब देखना होगा कि पाला बदलने वाले कितने नेताओं को टिकट मिलता है। हालांकि किसी भी उम्मीदवार ने चुनाव लड़ने को लेकर कुछ नहीं कहा है।

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में अब गैर PNG इकाइयों पर लगेगा ताला, सिर्फ कुछ इलाकों में ही मिलेगी छूट

Motor Vehicle Act 2019 केजरीवाल ने लागू नहीं किया तो भाजपा करेगी प्रदर्शनः विजेंद्र गुप्ता

 

  दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: Mangal Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप