नई दिल्ली [संतोष कुमार सिंह]। Delhi Election 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव-2020 में नामांकन पत्र दाखिल होने के साथ ही चुनाव प्रचार में तेजी आने लगी है। नेता रोड शो व पदयात्रा कर रहे हैं। भाजपा भी अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए कई स्तर पर और रोचक तरीके से चुनाव प्रचार कर रही है। इसी कड़ी में भाजपा के पक्ष में जादूगर भी चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है और अगले कुछ दिनों में वह अपनी कला के माध्यम से दिल्लीवासियों से भाजपा को वोट देने की अपील करेंगे।

सड़कों पर लगाए जा रहे होर्डिंग्स

भाजपा नेताओं का कहना है कि अपनी बात मतदाताओं तक पहुंचाने के लिए अलग-अलग माध्यमों का सहारा लिया जा रहा है। सड़कों पर होर्डिंग्स लगाए जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी अभियान चल रहा है। इसके साथ ही पारंपरिक प्रचार माध्यमों से भी लोगों तक अपनी बात पहुंचाने की तैयारी है।

जादूगर बताएंगे मोदी सरकार की उपलब्धि

जादू अपने देश की बहुत पुरानी व लोकप्रिय कला है, इसलिए इसका उपयोग चुनाव प्रचार में करने का फैसला किया गया है। जादूगर अपनी कला के माध्यम से मोदी सरकार की उपलब्धियां को लोगों के सामने रखेंगे। मोदी सरकार द्वारा लिए गए बड़े फैसलों को भी जनता के सामने रखकर उन्हें इसका महत्व बताएंगे। जादूगर आप और कांग्रेस की पोल भी खोलेंगे।

भोपाल से प्रचार के लिए आई जादूगरों की टीम

प्रचार के लिए भोपाल से भी जादूगरों की टीम दिल्ली आई है। जादूगर प्रदेश कार्यालय में पहुंचकर नेताओं के सामने अपनी कला का प्रदर्शन कर रहे हैं। चुनाव प्रचार की रणनीति तैयार कर रहे नेता उन्हें अपनी जरूरत बताकर उसके अनुसार स्क्रिप्ट तैयार करने की सलाह दे रहे हैं। उन्हें चुनाव आयोग के दिशानिर्देश की भी जानकारी दी जा रही है ताकि किसी तरह की परेशानी नहीं हो। भाजपा नेताओं का कहना है कि बाजार, पर्यटन स्थल, मेट्रो स्टेशन व बस स्टॉप के आसपास जादू के शो आयोजित किए जाएंगे। आने वाले दिनों में प्रचार के कुछ और आकर्षक तरीके आजमाए जाएंगे।

दिल्ली चुनाव से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस