Move to Jagran APP

Delhi Election 2020: मोती नगर में AAP उम्मीदवार के समर्थन में सीएम केजरीवाल ने किया रोड शो

Delhi Election 2020 Updates दिल्ली में बुधवार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन की वह दिल्ली चुनाव में पार्टी के लिए प्रचार करेंगीं।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 29 Jan 2020 10:47 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jan 2020 06:48 PM (IST)
Delhi Election 2020: मोती नगर में AAP उम्मीदवार के समर्थन में सीएम केजरीवाल ने किया रोड शो
Delhi Election 2020: मोती नगर में AAP उम्मीदवार के समर्थन में सीएम केजरीवाल ने किया रोड शो

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Election 2020  : दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के मद्देनजर चुनाव प्रचार में भाजपा बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल के रूप में एक और स्टार कैंपेनर मिल गया है। बुधवार को अपनी बहन के साथ भाजपा ज्वाइन करने वालीं साइन नेहवाल दिल्ली में उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करेंगीं।वहीं, प्रचार में तेजी आने के साथ नेताओं में बयानों का सिलसिला भी तेज हो गया है। भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा के बयान पर AAP मुखिया अरविंद केजरीवाल ने पलटवार किया है। केजरीवाल ने कहा कि पांच साल दिन रात मेहनत कर के दिल्ली के लिए काम किया। दिल्ली के लोगों के लिए अपना सब कुछ त्याग दिया। राजनीति में आने के बाद बहुत कठिनाइयों का सामना किया ताकि लोगों का जीवन बेहतर कर सकू। बदले में आज मुझे भारतीय जनता पार्टी आतंकवादी कह रही है ... बहुत दुख होता है। 

loksabha election banner

Delhi Election 2020  :

  • मोतीनगर में आप उम्मीदवार के समर्थन में सीएम केजरीवाल ने किया रोड शो
  • गीता कॉलोनी में भाजपा अध्यक्ष जेपी नेड्डा ने नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए सीएम केजरीवाल की आलोचना की। उन्होंने कहा कि केजरीवाल जनता को गुमराह कर रहे हैं। 
  • जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि हमने कभी गठबंधन नहीं तोड़ा।हम शुरू से ही सीएए का समर्थन कर रहे हैं। हम पाक, अफगानिस्तान में उत्पीड़न के शिकार सिखों को नागरिकता देने के लिए राजनाथ सिंह और अमित शाह के पास गए।
  • दिल्ली के कैबिनेट मंत्री और आप उम्मीदवार सतेंद्र जैन के पक्ष में सीएम केजरीवाल शकूरपुर बस्ती में कर रहे हैं रोड शो
  • भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल से मुलाकात की। अकाली दल दिल्ली में चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। 
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन और चार फरवरी को भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में रैली करेंगे। 
  • भारत निर्वाचन आयोग ने भाजपा नेता अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा को भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची से हटाने का आदेश दिया है। दोनों ने भाजपा उम्मीदवारों के प्रचार के दौरान विवादित बयान दिया था।
  • आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख नेताओं की बुधवार को कई जगहों पर रैली होनी है। 
  • केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का पालम विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मेन रोड मौज पुर कॉर्नर पर शाम पांच बजे रोड शो होगा। 
  • अमित शाह बिजवासन विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले के ब्लॉक में दोपहर 3:30 बजे नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे।  
  • प्रचार की कड़ी में अमित शाह नजफगढ़ विधानसभा क्षेत्र में शाम चार बजे सभा को संबोधित करेंगे। 
  • मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारका विधानसभा क्षेत्र में नुक्कड़ सभा में कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के साथ उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार भी करेंगे। 
  • चुनाव आयोग के कार्यक्रम के मुताबिक, आगामी 8 फरवरी को दिल्ली की सभी 70 सीटों पर एक  साथ मतदान होना है, जबकि तीन दिन बाद 11 फरवरी को मतों की गिनती की जाएगी।
  • भारतीय जनता पार्टी, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के अलावा आधा दर्जन पार्टियां दिल्ली में इस बार चुनाव लड़ रही हैं। 
  • दिल्ली में इस बार भारतीय जनता पार्टी बिहार आधारित राजनीतिक दलों लोक जनशक्ति पार्टी और जनता दल युनाइटेड के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ रही है।
  • कांग्रेस ने दिल्ली में पहली बार किसी अन्य पार्टी से गठबंधन किया है। इस बार कांग्रेस ने बिहार में अपने सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल को चार सीटें दी हैं। 
  • पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट (West Delhi LokSabha Seat) से भारतीय जनात पार्टी के सांसद प्रवेश वर्मा ने जान से मारने की धमकी देने की शिकायत की है। मंगलवार को उन्होंने चुनाव प्रचार की कड़ी में दो विवादित बयान दिए थे।

बता दें कि बुधवार को भाजपा नेता प्रवेश वर्मा ने अरविंद केजरीवाल को घेरते हुए कहा कि वह नटवरलाल हैं जो बातों को घुमा फिरा कर लोगों को गुमराह करते हैं। साथ ही यह भी कहा कि जनता जानती है कि उन्होंने कितने नेताओं पर इल्जाम लगाए और फिर माफी मांगी। अरविंद केजरीवाल को निशाने पर लेते हुए कहा कि वह शाहीन बाग के लोगों के साथ खड़े हैं। जैसे नक्सलवादी काम करता है वैसे दिल्ली का CM भी काम करता है।

 दिल्ली चुनाव से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

 Delhi Assembly Election 2020 : मतदाताओं की चुप्पी से बढ़ी उम्मीदवारों की धड़कनें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.