Move to Jagran APP

सीएम केजरीवाल पर कांग्रेस ने कसा तंज, अच्छा काम किया है तो 'PK' की जरूरत क्यों पड़ी?

सुभाष चोपड़ा ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार केवल विज्ञापनों की सरकार बनकर रह गई है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Wed, 25 Dec 2019 02:51 PM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 02:51 PM (IST)
सीएम केजरीवाल पर कांग्रेस ने कसा तंज, अच्छा काम किया है तो 'PK' की जरूरत क्यों पड़ी?
सीएम केजरीवाल पर कांग्रेस ने कसा तंज, अच्छा काम किया है तो 'PK' की जरूरत क्यों पड़ी?

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। आम आदमी पार्टी के रिपोर्ट कार्ड को प्रदेश कांग्रेस ने छलावा रिपोर्ट बताया है। प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार केवल विज्ञापनों की सरकार बनकर रह गई है। इस सरकार ने 200 यूनिट बिजली सब्सिडी देने के नाम पर न केवल बड़ा घोटाला किया है बल्कि निजी कंपनियों को हजारों करोड़ रुपये का लाभ पहुंचाया है।

loksabha election banner

सुभाष चोपड़ा ने कहा कि पांच वर्ष पहले दिल्ली की जनता से किए गए वादों को पूरा करने के बजाय कांग्रेस शासन में दिल्ली के चहुंमुखी विकास के लिए शुरू की गई योजनाओं को भी ठप कर दिया गया है।

कांग्रेस ने पूछा प्रशांत किशोर की कंपनी से अनुबंध क्यों किया

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने केजरीवाल सरकार से पूछा कि यदि रिपोर्ट कार्ड इतना ही अच्छा है तो चुनाव में हार के डर से भयभीत आप ने राजनैतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर की कंपनी आइ-पैक से अनुबंध क्यों किया है? उन्होंने पूछा कि 5 साल में डीटीसी की बसें क्यों नहीं लाई गई? पांचवें साल ही वाई-फाई, हॉट स्पॉट व सीसीटीवी की याद क्यों आई? उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि क्या कारण है कि दिल्ली में 500 नए स्कूल खोलने का वादा करने वाली सरकार ने जमीन उपलब्ध होने के बावजूद नए स्कूल नहीं बनाए? दिल्ली में एक भी नया कॉलेज क्यों नही खोला गया? जमीन उपलब्ध होने के बावजूद भी नए अस्पताल क्यों नहीं बनाए गए।

बता दें कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी मुख्यालय में अपनी सरकार के पांच साल के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड जारी किया था। रिपोर्ट कार्ड में शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी, महिलाओं को सुरक्षा और सम्मान, कच्ची कॉलोनियों आदि को शामिल किया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सबसे अधिक कार्य शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में हुआ है।

उन्होंने कहा कि इससे पहले चुनाव आने से पहले सभी पार्टियां कहती थीं कि अनधिकृत कॉलोनियों में काम कराएंगे, मगर कराते नही थे, हमने इस परंपरा को बदला है। हमने 8 हजार करोड़ रुपये इन कॉलोनियों में खर्च किए हैं। हमें जो मौका दिल्ली के लोगों ने दिया है। हमने पूरी ईमानदारी से काम किया है। इस दौरान उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, प्रदेश संयोजक गोपाल राय, सत्येंद्र जैन, इमरान हुसैन व राजेंद्र पाल गौतम सहित पार्टी के सभी सांसद, विधायक व पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली सरकार के रिपोर्ट कार्ड को भाजपा ने बताया जनता के साथ धोखा, 'CM बताएं कितने वादे पूरे किए'

Delhi Kirari Fire: पहले भाई का साथ छूटा, अब माता-पिता व भाभी का; आग ने सब कुछ छीन लिया

 Year Ender 2019: DMRC ने दिखाई विकास की झलक, तीन कॉरिडोर पर मेट्रो ने भरी रफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.