नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। महाराष्‍ट्र की सियासी घमासान के बीच भाजपा की बिहार में सहयोगी पार्टी जदयू के कद्दावर नेता नीतीश कुमार ने दिल्‍ली में अपनी गुगली चल दी है। भाजपा को नीतीश की गुगली से जोर का झटका लगा है। दिल्ली विधनसभा चुनाव के तारीखों का एलान अभी भले नहीं हुआ है, लेकिन जनता दल (यू) ने यहां की सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है। बुराड़ी में रविवार को आयोजित सभा में पार्टी के सांसद रामनाथ ठाकुर व रामप्रीत मंडल ने राष्ट्रीय पदाधिकारियों की मौजूदगी में इस आशय का एलान किया है और कहा कि अगर दिल्ली की जनता हमारी पार्टी पर भरोसा करती है तो जिस तरह जनता दल (यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री नीतिश कुमार के नेतृत्व में बिहार में विकास कार्य किए हैं, उसी तरह से दिल्ली में भी विकास किए जाएंगे।

दिल्‍ली में होगी बिहार जैसी शराबबंदी

सभा में पार्टी की ओर से चुनावी एजेंडे को लोगों के सामने रखा गया और कहा गया कि दिल्ली की सत्ता में आने पर बिहार की तरह यहां भी पूर्ण शराबबंदी लागू की जाएगी। सभा की अध्यक्षता दिल्ली प्रदेश जनता दल यू के वरिष्ठ उपाध्यक्ष शैलेंद्र कुमार ने किया।

निशाने पर दिल्ली सरकार

सभा में झंझारपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद रामप्रीत मंडल ने दिल्ली सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि जब अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री बने थे तो केवल वह ही खांसते थे, लेकिन आज प्रदूषण के कारण पूरी दिल्ली खांस रही है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली के लोगों को स्वच्छ पानी तक उपलब्ध कराने में असमर्थ हैं।

केजरीवाल के इलाज वाले बयान पर जताई आपत्‍ति

उन्होंने मुख्यमंत्री के अरविंद केजरीवाल के उस बयान पर कड़ी आपत्ति जताई, जिसमें उन्होंने कहा था कि बिहार के लोग पांच सौ रुपये का टिकट कटा कर दिल्ली आते हैं व पांच लाख का मुफ्त इलाज कराकर चले जाते हैं। सांसद ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री बिहार के लोगों को अपमानित करते हैं। जबकि दिल्ली में बिहार के लोगों के बिना कोई काम नहीं हो सकता है।

नीतीश के राज में बिहार का कायाकल्प

राज्यसभा सदस्य रामनाथ ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतिश के नेतृत्व में बिहार का कायाकल्प हुआ है। बिहार सरकार ने हर घर में नल से पानी पहुंचाने का काम किया है। शैक्षणिक संस्थानों के स्तर में सुधार किया है। जिसका नतीजा है कि आज स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति 15 फीसद से बढ़कर 96 फीसद तक पहुंच गई है।उन्होंने बिहार में शराबबंदी कर महिलाओं के हित में बड़ा काम किया है। उन्होंने दिल्ली के लोगों से विधानसभा चुनाव में जनता दल यू के प्रत्याशियों को जीताने की अपील की। सभा में पार्टी के राष्ट्रीय सचिव व काेषाध्यक्ष मिथिलेश कुमार, युवा प्रकोष्ठ के राष्टीय अध्यक्ष संजय कुमार के अलावा दिल्ली प्रदेश इकाई के कई पदाधिकारियों ने भी अपने विचार व्यक्त् किए।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस