Move to Jagran APP

केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने PTM मीटिंग कैंसिल कराने के लिए लिखा LG को पत्रः सिसोदिया

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन पर जमकर निशाना साधा।

By Mangal YadavEdited By: Published: Thu, 02 Jan 2020 09:30 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jan 2020 09:30 PM (IST)
केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने PTM मीटिंग कैंसिल कराने के लिए लिखा LG को पत्रः सिसोदिया
केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने PTM मीटिंग कैंसिल कराने के लिए लिखा LG को पत्रः सिसोदिया

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता।  शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन पर मेगा पीटीएम रोके जाने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में जो अभूतपूर्व बदलाव हुए हैं, उनमें एक बड़ा योगदान पीटीएम बैठकों का भी है। अभिभावकों एवं अध्यापकों की मांग पर पीटीएम बुलाई गई है। सिसोदिया ने छात्रों व अभिभावकों से अपील की है कि वह पीटीएम की बैठक में जरूर हिस्सा लें। पीटीएम का आयोजन हर हाल में होगा।

loksabha election banner

पार्टी कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन द्वारा उपराज्यपाल को चिट्ठी लिखकर चार जनवरी को दिल्ली सरकार के स्कूलों में होने वाली पीटीएम रद करने की मांग करना नाजायज है। मुङो शर्म आती है कि हमारे देश में ऐसे नेता भी हैं जो कि अध्यापकों और अभिभावकों के बीच, छात्रों के भविष्य के लिए होने वाली बैठकों से भी चिढ़ते हैं। यदि आपको राजनीति करनी है तो बेहतर शिक्षा के लिए करो। देश ने प्रचंड बहुमत के साथ केंद्र में आप की सरकार बनाई है, पूरे देश के सरकारी स्कूलों को बेहतर करो, देश के कई राज्यों में भाजपा की सरकार है उस राज्य के सरकारी स्कूलों को ठीक करो, एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा करो।

केवल राजनीतिक लाभ के लिए दिल्ली के सरकारी स्कूलों में हो रहे अच्छे कामों को रोकने का षड्यंत्र रचना बड़े ही शर्म की बात है। सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में जो अभूतपूर्व बदलाव हुए हैं, उनमें एक बड़ा योगदान पीटीएम का भी है। हाल ही में हुए प्री बोर्ड परीक्षा के नतीजों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली के 65000 अध्यापक 10वीं और 12वीं कक्षा में पढ़ने वाले लगभग 6 लाख छात्रों के साथ दिन रात मेहनत कर रहे हैं।

अध्यापकों का मानना है कि यदि अभिभावकों के साथ बैठकर छात्रों के विषय में एक चर्चा की जाए, और अभिभावकों का सहयोग भी मिले, तो आने वाले बोर्ड परीक्षा के नतीजों को और भी बेहतर किया जा सकता है। मैं डॉ. हर्षवर्धन और भाजपा से पूछना चाहता हूं कि उन्हें इस कार्य से आपत्ति क्यों है? बोर्ड की परीक्षा में मात्र 45 दिन रह गए हैं। अध्यापकगण चाहते हैं कि अभिभावकों के साथ मिलकर बच्चों के बेहतर भविष्य का एक खाका तैयार किया जाए। सिसोदिया ने दिल्ली सरकार के स्कूलों के छात्रों के अभिभावकों से अपील की कि इस शनिवार को होने वाली पीटीएम बहुत अहम है। सुबह की शिफ्ट के छात्रों के अभिभावकों की बैठक 8:30 बजे से शुरू होगी और दोपहर की शिफ्ट के छात्रों के अभिभावकों की बैठक 2:00 बजे से शुरू होगी, सभी अभिभावक बैठक में जरूर हिस्सा ले।

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर उठाए सवाल

ये लोग पीटीएम क्यों कैंसिल करवाना चाहते हैं? पीटीएम में मां बाप को अपने बच्चों की प्रगति शिक्षकों के साथ चर्चा करने का मौका मिलता है। कई अभिभावक भी पीटीएम का बेसब्री से इंतजार करते हैं। पीटीएम समय पर होगी। मैं भी अभिभावकों की फीडबैक लेने किसी एक स्कूल में जाऊंगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.