Move to Jagran APP

चुनाव से पहले शाहीन बाग में गोली चलाने वाले के बारे में खुलासा करने वाले डीसीपी को आयोग ने भेजा नोटिस

चुनाव आयोग ने दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव को नोटिस जारी किया है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Wed, 05 Feb 2020 09:48 PM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2020 07:13 AM (IST)
चुनाव से पहले शाहीन बाग में गोली चलाने वाले के बारे में खुलासा करने वाले डीसीपी को आयोग ने भेजा नोटिस
चुनाव से पहले शाहीन बाग में गोली चलाने वाले के बारे में खुलासा करने वाले डीसीपी को आयोग ने भेजा नोटिस

नई दिल्ली, एएनआइ। चुनाव आयोग ने दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव को नोटिस जारी किया है। शाहीन बाग में गोली चलाने वाले कपिल गुर्जर के बारे में चुनाव से पहले जानकारी देने वाले डीसीपी राजेश देव को आयोग ने अवांछनीय सार्वजनिक बयान के लिए नोटिस जारी किया है। इसके साथ ही आयोग ने राजेश देव को चेतावनी जारी की जाएगी और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि उन्हें दिल्ली चुनाव से संबंधित कोई कार्य नहीं सौंपा जाए। 

loksabha election banner

मंगलवार की शाम को शहाीन बाग के हमलावर के बारे में दिल्ली पुलिस ने कई जानकारी साझा की थी। इसके बाद से दिल्ली की राजनीति गर्मा गई थी। इसी मामले में आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिह ने कहा था कि पार्टी चुनाव आयोग से इस मामले में शिकायत दर्ज कराएगी।

क्या किया था दिल्ली पुलिस ने खुलासा

मंगलवार की शाम को दिल्ली पुलिस ने चुनाव से ऐन वक्त पहले एक अहम खुलासा किया था। शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन के खिलाफ फायरिंग करने वाले शख्स कपिल गुर्जर के बारे में दिल्ली पुलिस ने कई जानकारी दी। क्राइम ब्रांच ने बताया कि कपिल और उसके पिता ने आम आदमी पार्टी को 2019 में ज्वाइन किया था। इसके बाद से दिल्ली की राजनीति काफी गर्मा गई है।

भाजपा ने साधा आप पर निशाना

इसके खुलासे के बाद से भाजपा के कई नेता इस मुद्दे को लेकर आम आदमी पार्टी पर हमलावर हो गई है। शाहीन बाग में हमला करने वाला आम आदमी पार्टी का सदस्य हैयह कहकर आप को चुनाव में घेरने की पूरी कोशिश की जा रही है। प्रकाश जावेडकर से लेकर भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा लगातार इसमुद्दे को उठा रहे हैं। प्रकाश जावेडकर ने कहा कि कपिल गुर्जर की तस्वीर से पता चलता है कि आम आदमी पार्टी युवाओं को उकसाता है। उनका दुरुपयोग करता है। इसलिए अब आप का सच उजागर हो गया है।

आप ने बताया राजनीति स्टंट 

आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने इस मामले को पूरी तरह से राजनीतिक स्टंट करार दिया था। कहा कि पुलिस की जांच प्रकिया अभी खत्म नहीं हुई है। फोटो की भी जांच नहीं की गई है और पुलिस अधिकारी पार्टी का नाम ले रहे हैं वह भी उस वक्त जब आचार संहिता लागू है। पार्टी इस मामले की शिकायत चुनाव आयोग से करेगी। 

दिल्ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.