Move to Jagran APP

Delhi Election 2020: मतदान को लेकर मतदाताओं में उत्साह बरकरार, बूथों पर लंबी-लंबी लाइनें

Delhi Election 2020 तीन बजे के बाद मतदान केंद्रों पर लोगों के भीड़ बढ़ने की संभावना है। तीन से छह बजे के बीच इस इलाके में मतदान के लिए लोगों के आने की संभावना जताई जा रही है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 03:17 PM (IST)Updated: Sat, 08 Feb 2020 03:17 PM (IST)
Delhi Election 2020: मतदान को लेकर मतदाताओं में उत्साह बरकरार, बूथों पर लंबी-लंबी लाइनें
Delhi Election 2020: मतदान को लेकर मतदाताओं में उत्साह बरकरार, बूथों पर लंबी-लंबी लाइनें

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पश्चिमी दिल्ली के नजफगढ़, पालम, जनकपुरी, हरि नगर, नांगलोई जाट, दिल्ली कैंट इलाके में मतदाताओं बढ़-चढ़कर चुनाव में हिस्सा लिया। इन इलाकों में सुबह आठ बजे से ही लोग मतदान को लेकर उत्सुक थे। सुबह से लेकर शामर तक लंबी-लंबी लाइनें दिखाई दी। इसके अलावा चुनाव आयोग की तैयारियों को लेकर भी लोग काफी खुश नजर आए। यहां तक ग्रामीण इलाकों में भी चुनाव आयोग ने पूरी तैयारी की थी। छोटे-छोटे बच्चों को रखने के लिए महिला कर्मचारियों की तैनाती की गई थी। इससे लोगों को मतदान करने में कोई परेशानी नहीं हुई।

loksabha election banner

तीन बजे के बाद मतदान केंद्रों पर लोगों के भीड़ और बढ़ गई। द्वारका की बात करें तो यहां पर सुबह के समय मतदान काफी धीमा रहा था। शाम तीन से छह बजे के बीच इस इलाके में मतदान के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। 

वहीं पूर्वी दिल्ली में भी शांतिपूर्वक मतदान हुआ। मतदान को लेकर किसी भी तरह की अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। पूर्वी दिल्ली के इलाकों से उत्तर पूर्वी दिल्ली के इलाकों में लोग बढ़-चढ़कर मतदान में हिस्सा लिया। हालांकि ओखला में आम आदमी पार्टी के बूथ एजेंट ने चुनाव कर्मियों पर जानबूझकर धीरे वोटिंग कराने का आरोप लगाया। इसको लेकर उन्होंने शिकायत भी चुनाव अधिकारियों को दी है।

इससे इतर दक्षिणी दिल्ली की बात करें तो नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हो रहे प्रदर्शनों से शाहीन बाग इस चुनाव में चर्चा का विषय रहा है। वहां के आसपास के मतदान केंद्रों पर लोगों की अच्छी खासी भीड़ देखी गई।  मतदान केंद्रों पर लंबी लंबी कतारें भी देखी गई। लोगों का कहना है कि वह अपने हित की सरकार चाहते हैं। लोगों ने बताया कि वह सुबह 6:00 बजे से मतदान करने के लिए लाइन में लगे हुए थे। सभी राजनीतिक दलों ने लोगों से मताधिकार का उपयोग करने की अपील की थी। ।

वहीं मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने भी निर्माण भवन में मतदान केंद्र में जाकर मतदान किया। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष, मनोज तिवारी, पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने भी मतदान कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.