Move to Jagran APP

Delhi Election 2020: शाहीन बाग में प्रदर्शन के बीच जमकर हुई वोटिंग

Delhi Election 2020 शाहीन बाग इलाके के अबुल फजल एनक्लेव स्थित नगर निगम विद्यालय में बनाए गए मतदान केंद्र के बाहर मतदाताओं की लंबी-लंबी लाइनें लगीं और जमकर वोटिंग हुई।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 10:40 AM (IST)Updated: Sun, 09 Feb 2020 10:25 AM (IST)
Delhi Election 2020: शाहीन बाग में प्रदर्शन के बीच जमकर हुई वोटिंग
Delhi Election 2020: शाहीन बाग में प्रदर्शन के बीच जमकर हुई वोटिंग

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Election 2020 : दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के तहत सभी 70 सीटों पर जमकर मतदान हुआ है। इस बीच शाहीन बाग इलाके के बाटला हाउस में सनराइज पब्लिक स्कूल में बने केंद्र पर इस तरह मतादाताओं की भीड़ उमड़ी कि लंबी-लंबी लाइनें देर शाम तक लगी रहीं। यहां पर जमकर मतदान हुआ है। इस बूथ पर सुबह 6 बजे से मतदान के लिए लोग आ रहे थे, जो शाम तक जारी रहा।

loksabha election banner

आलम यह था कि शाहीन बाग में वोटिंग के लिए लोग इतनी भारी संख्या में निकले कि यहां गलियां तंग पड़ गईं। यहां की संकरी गलियों में भारी संख्या में पुलिस व अर्धसैनिक बल तैनात रही। पुलिस अधिकारी जगह-जगह माइक व लाउडस्पीकर लेकर लोगों से भीड़ कम करने की अपील कर रहे थे। पुलिसकर्मी लोगों से अपील कर रहे थे कि जो लोग वोट कर चुके हैं वह कृपया वहां से चले जाएं। 

गौरतलब है कि पिछले करीब दो महीने से जामिया मिलिया इस्लामिया के जिस गेट नंबर सात के सामने धरना प्रदर्शन चल रहा था, वहां मतदान के चलते वहां सन्नाटा छाया रहा। शुक्रवार की शाम को जामिया कोर्डिनेशन कमेटी ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया के गेट नं. 7 में चल रहे धरना-प्रदर्शन को हटने का फैसला किया था। इसके तहत नियमों का पालन भी हुआ। 

यही वजह रही कि मतदान के दिन सबसे ज्यादा चर्चा में रहे शाहीन बाग और जामिया नगर में लोगों का उत्साह देखने लायक रहा। अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। शहीन बाग के पब्लिक स्कूल में पुरुषों के साथ बड़ी संख्या में महिलाओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इसके अलावा बाटला हाउस में मतदान जारी है। यहां भी लंबी कतारें देखी गईं। यह तीनों इलाके ओखला विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आते हैं। AAP के अमानतुल्लाह यहां से मौजूदा विधायक हैं। इस बार उनका मुकाबला कांग्रेस परवेज हाशमी और भाजपा के ब्रह्म सिंह से है।

मरीजों को वोट डालने के लिए मिली एंबुलेंस

वसंत कुंज स्थित इंडियन स्पाइनल इंजरीज सेंटर (आइएसआइसी) अस्पताल अपने स्पाइनल समस्या से जूझ रहे मरीजों को मतदान कराने के लिए एंबुलेंस और मेडिकल बैकअप सुविधा उपलब्ध कराई गई। आइएसआइसी के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. एचएस छाबड़ा ने बताया कि अस्पताल में भर्ती तीन मरीजों ने मतदान की इच्छा जताई थी, जिसके बाद रोहिणी निवासी दीपेंद्र, संगम विहार निवासी सांसिल और छतरपुर विधानसभा के मतदाता पिंकू के लिए अस्पताल ने एंबुलेंस और मेडिकल बैकअप की व्यवस्था की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.