Move to Jagran APP

Delhi Election 2020: काम के आधार पर जनता से मांग रहा हूं समर्थन: सौरभ भारद्वाज

आप प्रत्याशी सौरभ भारद्वाज ग्रेटर कैलाश विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी हैं। ग्रेटर कैलाश विधानसभा क्षेत्र में पॉश कॉलोनियों के अलावा शाहपुर जाट चिराग दिल्ली आदि गांव भी हैं।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Wed, 05 Feb 2020 09:54 AM (IST)Updated: Wed, 05 Feb 2020 09:54 AM (IST)
Delhi Election 2020: काम के आधार पर जनता से मांग रहा हूं समर्थन: सौरभ भारद्वाज
Delhi Election 2020: काम के आधार पर जनता से मांग रहा हूं समर्थन: सौरभ भारद्वाज

नई दिल्ली। ग्रेटर कैलाश विधानसभा क्षेत्र में पॉश कॉलोनियों के अलावा शाहपुर जाट, चिराग दिल्ली आदि गांव भी हैं, जहां मिश्रित आय वर्ग के लोग रहते हैं। जैसे-जैसे मतदान का समय करीब आता जा रहा है, प्रत्याशियों का चुनाव प्रचार भी बढ़ता जा रहा है। यहां के चुनावी मुद्दे, प्रचार आदि पर आप प्रत्याशी सौरभ भारद्वाज से अरविंद कुमार द्विवेदी ने बातचीत की। प्रस्तुत हैं प्रमुख अंश-

loksabha election banner

सवाल- चुनाव प्रचार कैसा चल रहा है। आप क्या कहकर लोगों से वोट मांग रहे हैं।

जवाब- मेरा चुनाव प्रचार पूरी तरह से पॉजिटिव चल रहा है। हमने पहले ही तय कर लिया था कि प्रचार में निगेटिविटी नहीं रखेंगे। हम अपने प्रचार के दौरान किसी भी विपक्षी दल के नेताओं का नाम नहीं ले रहे। हमने पिछले पांच साल में जो काम किए हैं, उन्हीं के आधार पर हम जनता के बीच जाकर वोट मांग रहे हैं। हम लोगों से यही कह रहे हैं कि आप हमारे पांच साल के कामों का मूल्यांकन कीजिए। अगर आपको लगता है कि हमने काम किया है तो हमें वोट दीजिए। अगर आपको लगता है कि हमने पिछले पांच सालों में काम नहीं किया है तो हमें वोट मत दीजिए।

सवाल- पांच साल में क्या-क्या प्रमुख कार्य करवाए और अभी इस विधानसभा क्षेत्र में क्या-क्या समस्याएं बाकी हैं।

जवाब- पिछले पांच साल में हमने वो काम कर दिखाए हैं जो कई सालों से नहीं हुए थे। शाहपुर जाट गांव के सामने लोग लंबे समय से फुट ओवरब्रिज की मांग कर रहे थे। हमने इसे बनवाकर हजारों लोगों को राहत पहुंचाई। शेख सराय, चिराग दिल्ली, कृषि विहार समेत पांच एफओबी बनवाए। हमने यहां के सरकारी स्कूलों को बेहतर करवाया है। पूरी विधानसभा में कई सरकारी स्कूलों में 400 नए कमरे बनवाए है। 17 चौपालों का निर्माण करवाया है। 11 मोहल्ला क्लीनिक बनवाए हैं जिसमें लोगों को मुफ्त इलाज मिल रहा है। पार्को में बेंच लगवाए, गजीबो बनवाए। जल संरक्षण के लिए 26 कॉलोनियों में रेन वाटर हार्वे¨स्टग प्लांट लगवाए हैं। चिराग दिल्ली गांव के सभी प्रवेश द्वारों का सुंदरीकरण कराया है।

सवाल- इस विधानसभा के प्रमुख मुद्दे क्या-क्या हैं।

जवाब- अभी इस विधानसभा क्षेत्र में निगम से संबंधित तमाम समस्याएं हैं। कॉलोनियों में पेड़ों की प्रूनिंग नहीं हो रही है। बेसहारा कुत्तों के कारण लोग परेशान हैं। हर दिन कोई न कोई कुत्तों का शिकार हो रहा है, लेकिन निगम कोई समाधान नहीं कर रहा। कई कॉलोनियों में बंदर बहुत हो गए हैं। सड़कों पर जगह-जगह मवेशियों का जमावड़ा लगा रहता है जिससे हादसों का खतरा बना रहता है। क्षेत्र में समय पर सफाई न होने से लोग गंदगी से परेशान हैं। हमारे अधिकार क्षेत्र में न होते हुए भी हमने निगम के बहुत से काम कराए हैं। जीतने पर लोगों की सुविधा के लिए आगे भी हम अपने फंड से काम करवाएंगे। अगर निगम के अधिकारी व पार्षद अपनी जिम्मेदारी अच्छे से निभाते तो यह समस्याएं न होतीं।

सवाल- इस कार्यकाल की आपकी सबसे बड़ी उपलब्धि क्या रही है। जनता आपको दोबारा किस आधार पर जिताएगी।

जवाब- देखिए, मेरी सबसे बड़ी उपलब्धि जनता के लिए मेरी उपलब्धता है। हमने वीआइपी कल्चर वाली राजनीति नहीं की। हमारे क्षेत्र के लोगों ने जब चाहा है, मैं उपलब्ध रहा हूं। इससे जनता के बीच मेरी विश्वसनीयता बढ़ी है। लोगों को पता है कि उनका काम करने के लिए मैं हमेशा उपलब्ध रहता हूं। आगे भी ऐसे ही जनता के बीच रहकर काम करूंगा।

सवाल- अगर आप जीतते हैं तो इस क्षेत्र में सबसे पहले कौन से काम करवाएंगे।

जवाब- इस कार्यकाल में हमने क्षेत्र से सीवर व पानी की समस्या का समाधान कर दिया है। दोबारा जीतने पर हम इस क्षेत्र में सबसे पहले निगम से संबंधित समस्याओं का समाधान कराएंगे। इसके लिए जहां भी जरूरत होगी हम विधायक निधि का इस्तेमाल करेंगे। साफ-सफाई, सड़कों की मरम्मत, पेड़ों की प्रूनिंग व बेसहारा कुत्तों की समस्याओं का समाधान हमारी प्राथमिकताओं में रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.