Move to Jagran APP

Delhi Election 2020: कांग्रेस हमारे लिए कुछ नहीं, वो ना जनता के बीच हैं ना लोगों के दिलों में: आतिशी

Delhi Election 2020 ल्ली सरकार के कार्यों से पूरी दिल्ली के स्कूलों का रिजल्ट सुधरा है जिस कारण हमें बच्चों के अभिभावकों की भी बढ़िया प्रतिक्रिया सुनने को मिल रही है।

By Neel RajputEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 10:00 AM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 10:00 AM (IST)
Delhi Election 2020: कांग्रेस हमारे लिए कुछ नहीं, वो ना जनता के बीच हैं ना लोगों के दिलों में: आतिशी
Delhi Election 2020: कांग्रेस हमारे लिए कुछ नहीं, वो ना जनता के बीच हैं ना लोगों के दिलों में: आतिशी

नई दिल्ली। कालकाजी विधानसभा सीट में हाईप्रोफाइल न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, सुखदेव विहार व ईस्ट ऑफ कैलाश के साथ ही कालकाजी, गोविंदपुरी व गिरी नगर जैसी कॉलोनियों भी हैं जहां बड़ी आबादी मध्यम आयवर्ग के लोगों की है। वहीं, भूमिहीन कैंप, गांधी कैंप समेत कई जेजे कॉलोनियां भी हैं। यहां के वोटरों को अपने पक्ष में करने के लिए किए जा रहे प्रयासों पर आप प्रत्याशी आतिशी से अरविंद कुमार द्विवेदी ने बातचीत की।

loksabha election banner

आपका चुनाव प्रचार कैसा चल रहा है। आप क्या कहकर लोगों से वोट मांग रही हैं?

मेरा चुनाव प्रचार बहुत अच्छा चल रहा है। कालकाजी विधानसभा क्षेत्र में हम जिधर कहीं भी जा रहे हैं, लोग हमारा पूरे मन से स्वागत कर रहे हैं। दरअसल, अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा पिछले पांच साल के दौरान क्षेत्र में कराए गए विकास कार्यों के कारण ही हमें अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। आप ने बिजली, पानी के बिल से क्षेत्र की गरीब जनता को राहत दिलाई है, जिससे वे काफी खुश हैं। दिल्ली सरकार के कार्यों से पूरी दिल्ली के स्कूलों का रिजल्ट सुधरा है, जिस कारण हमें बच्चों के अभिभावकों की भी बढ़िया प्रतिक्रिया सुनने को मिल रही है। हम तो केजरीवाल सरकार का रिपोर्ट कार्ड लेकर लोगों के पास जा रहे हैं।

आपकी नजर में कालकाजी विधानसभा क्षेत्र के प्रमुख मुद्दे क्या-क्या हैं?

इस विधानसभा क्षेत्र में हाई प्रोफाइल कॉलोनियों के साथ ही गांव और लो प्रोफाइल कॉलोनियां भी हैं। ऐसे में हर क्षेत्र के अलग-अलग मुद़्दे भी हैं। कालकाजी, गोविंदपुरी, गिरीनगर आदि इलाकों में गंदगी एक प्रमुख मुद्दा है। इस इलाके में अतिक्रमण की भी समस्या है। पार्किंग की समस्या का समाधान करना है। झुग्गी बस्तियों में गंदगी की समस्या का भी समाधान किया जाना है। इस विधानसभा क्षेत्र में प्रसिद्ध कालकाजी मंदिर और लोटस टेंपल आते हैं। इसलिए यहां पर स्वच्छता का विशेष तौर पर ध्यान रखा जाना चाहिए।

इस चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को आप कहां तक अपना प्रतिद्वंद्वी मान रही हैं?

इस चुनाव में कांग्रेस को तो हम कुछ मान ही नहीं रहे हैं। वे न तो जनता के बीच हैं और न ही लोगों के दिलों में। कांग्रेस के नेता तो बस सोशल मीडिया पर ही नजर आते हैं। दिल्ली के विकास के लिए कांग्रेस ने कुछ नहीं किया, इसलिए जनता ने भी उन्हें भुला दिया है।

इस विधानसभा क्षेत्र में सीवर व अतिक्रमण की गंभीर समस्या का समाधान कैसे करेंगी?

कालकाजी अपने आप में छोटा शहर जैसा है। यहां पर अतिक्रमण और उसके अलावा भी बहुत सारी समस्याएं हैं। जीतने के बाद हम सबसे पहले सीवर व अतिक्रमण की समस्या का समाधान करेंगे। जहां जरूरत होगी नई सीवर लाइनें डाली जाएंगी या जहां मरम्मत की जरूरत होगी वहां मरम्मत करवाएंगे।

आपकी ऐसी तीन कौन सी उपलब्धियां हैं जिसकी वजह से जनता आपको वोट दे?

हमारी सबसे बड़ी उपलब्धि तो यही है कि मैं अरविंद केजरीवाल की टीम का हिस्सा हूं। हमने स्कूलों में जो काम किए हैं, उनसे स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ी है। अब दिल्ली में लोग प्राइवेट स्कूलों की बजाय सरकारी स्कूलों में बच्चों का दाखिला करवाते हैं। हमने पूरी दिल्ली में सीसीटीवी कैमरे लगवाए हैं, जिससे अपराध पर अंकुश लग सके। आप सरकार ने लोगों का बिजली, पानी का बिल माफ किया। हमें भरोसा है कि लोग हमें ही वोट देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.