Move to Jagran APP

Delhi Election 2020: आखिरी चरण में चुनाव प्रचार ने पकड़ी रफ्तार

मटियालातिलक नगरराजौरी गार्डनउत्तम नगरद्वारकाबिजवासन सहित क्षेत्र के तमाम विधानसभा क्षेत्रों में आजकल आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी सुबह से शाम तक ढोल-नगाड़े के साथ नजर आ रहे हैं

By Nitin AroraEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 11:16 AM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2020 11:16 AM (IST)
Delhi Election 2020: आखिरी चरण में चुनाव प्रचार ने पकड़ी रफ्तार
Delhi Election 2020: आखिरी चरण में चुनाव प्रचार ने पकड़ी रफ्तार

पश्चिमी दिल्ली, जागरण संवाददाता। मतदान के लिए तीन दिन ही बचे हैं, प्रत्याशियों ने पूरी ताकत प्रचार में झोंक दी है। आम आदमी पार्टी प्रचार के अंतिम दौर में क्षेत्र के प्रत्येक मतदाता से संपर्क पर जोर दे रही है। इनकी कोशिश क्षेत्र के प्रत्येक घर में जाकर लोगों से चंद सेकेंड के लिए ही सही, लेकिन मुलाकात कर उनसे आशीर्वाद देने का आग्रह करना है।

loksabha election banner

मटियाला, तिलक नगर, राजौरी गार्डन, उत्तम नगर, द्वारका, बिजवासन सहित क्षेत्र के तमाम विधानसभा क्षेत्रों में आजकल आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी सुबह से शाम तक ढोल-नगाड़े के साथ कार्यकर्ताओं के समूह को लेकर चलते नजर आते हैं। रास्ते में उन्हें जो भी मिलता है, उससे हाल-चाल पूछना, बड़ों से आशीर्वाद लेना और छोटों से हाथ मिलाना इनके प्रचार अभियान का एक हिस्सा है।

प्रत्याशियों को क्षेत्र में यूं घूमता देख कई लोग इन्हें अपने घर भी बुला रहे हैं। इस दौरान प्रत्याशी अपने व्यस्त समय से चंद मिनट निकाल ही लेते हैं। मटियाला विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी गुलाब सिंह समर्थकों के साथ सुबह-सुबह ही क्षेत्र की कॉलोनियों में निकल जाते हैं। इस दौरान उनकी पूरी कोशिश होती है कि रास्ते में जो भी व्यक्ति नजर आए, उनसे एक बार नजर जरूर मिलें। उधर, विकासपुरी में महेंद्र यादव के साथ पार्षद अशोक सैनी लगातार प्रचार में जुटे हैं।

महेंद्र यादव कई बार क्षेत्र के पार्को में भी सुबह-सुबह सैर करने आए लोगों से मुलाकात कर उनसे समर्थन देने की अपील करते हैं। पालम से आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी भावना गौड़ भी गली-मोहल्ले के अलावा बाजार जाकर अपनी उपस्थिति दर्ज करा रही हैं। भावना के साथ भी प्रचार के दौरान कार्यकर्ताओं की टोली मौजूद रहती है। यह टोली अरविंद केजरीवाल जिंदाबाद के नारे जरूर लगाती है। इस दौरान आम आदमी पार्टी की ओर से शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में किए गए कार्यो के अलावा अन्य योजनाओं पर चर्चा की जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.