नई दिल्ली, प्रेट्र। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार को अपने विधानसभा क्षेत्र नई दिल्ली में नुक्कड़ संभाएं की। इस दौरान उन्होंने कई इलाकों में जाकर नुक्कड़ सभा करके लोगों से आम आदमी पार्टी के पक्ष में मतदान करने की अपील की। ट्वीटर पर केजरीवाल ने बताया कि उन्होंने नई दिल्ली विधानसभा में अलग-अलग कॉलोनियों में नुक्कड़ सभाएं की।

बता दें कि सीएम केजरीवाल नई दिल्ली विधानसभा सीट से लगातार तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं। साल 2015 में केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी ने 70 में से 67 सीटें जीती थी। जबकि भाजपा को महज तीन सीटों पर संतोष करना पड़ा था। कांग्रेस किसी भी सीट पर जीत दर्ज नहीं कर पायी थी।

केजरीवाल ने साधा अमित शाह पर निशाना

सीएम केजरीवाल ने रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की आलोचना की। उन्होंने कहा कि दिल्ली के 2 करोड़ लोगों ने मिलकर अपने स्कूल अस्पताल बिजली पानी ठीक किए। लेकिन अमित शाह रोज़ आते हैं और दिल्ली वालों की 5 साल की मेहनत का मजाक उड़ा कर चले जाते हैं।

शाह को निमंत्रण, मेरे साथ दिल्ली के किसी स्कूल में चलें: केजरीवाल

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा विकास कार्यो व दिल्ली के स्कूलों पर उठाए जा रहे सवालों पर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने गृहमंत्री अमित शाह पर हमला बोला है। उन्होंने शाह को निमंत्रण दिया कि वह किसी भी स्कूल में उनके साथ चलकर देख लें, स्कूलों में जो बदलाव आया है, उसे वह दिखा देंगे। मुख्यमंत्री पार्टी मुख्यालय पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि अमित शाह उन्हें या उनकी पार्टी को खूब गाली दें। लेकिन, दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था पर उंगली उठाकर 16 लाख छात्रों, उनके अभिभावकों और शिक्षकों का अपमान न करें। उन्होंने दावा किया कि दिल्ली सरकार के स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था की तारीफ देश ही नहीं बल्कि दुनिया मे हो रही है। शिक्षा को राजनीति का हिस्सा नहीं बनाना चाहिए। वोट इस बात पर पड़ने चाहिए कि आप ने स्कूल अच्छे कराए या नहीं कराए, बच्चों की पढ़ाई में सुधार हुआ या नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि गृहमंत्री शाह ने दिल्ली के स्कूल खराब होने का गलत बयान दिया है। 12वीं में दिल्ली सरकार के स्कूलों का नतीजा 96 फीसद आया। सरकारी स्कूल के 300 से अधिक बच्चों ने जेईई की प्रवेश परीक्षा पास की है। 400 से अधिक बच्चों ने आइआइटी प्रवेश परीक्षा पास की है।

 

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस