नई दिल्ली, जेएनएन। Delhi Assembly Elections 2020:  मॉडल टाउन से भाजपा प्रत्याशी कपिल मिश्रा ( Kapil Mishra) के खिलाफ चुनाव आयोग ने मामला दर्ज कराया है। उन पर आरोप है कि उन्होंने शाहीन बाग लेकर विवादित ट्वीट किए थे। इस ट्वीट में उन्होंने शाहीन बाग की तुलना पाकिस्तान से की थी। इस मामले में उन्हें चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया था और शुक्रवार को अपना पक्ष रखने को कहा था। बताया जाता है कि कपिल मिश्रा ने शुक्रवार को आयोग के सामने अपना पक्ष रखा लेकिन चुनाव आयोग उनके पक्ष से संतुष्ट नहीं हुआ।

इसके बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए मॉडल टाउन थाने में देर शाम लिखित शिकायत दी गई। जिसके आधार पर उन पर आचार संहिता का उल्लंघन सहित अन्यधाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है।

चुनाव आयोग ने जारी किया था नोटिस

कपिल मिश्रा के 'मिनी पाकिस्तान' वाले बयान पर रिटर्निंग ऑफिसर ने कारण बताओ नोटिस जारी किया था।चुनाव आयोग ने भाजपा उम्मीदवार को ट्विटर से विवादित ट्वीट हटाने के लिए कहा था। आयोग ने इसे हटाने के लिए ट्विटर से भी कहा है। इस पर उन्होंने कहा था कि वे चुनाव आयोग की नोटिस का जवाब देंगे। इसके साथ ही कपिल मिश्रा ने यह भी कहा था कि सच बोलना कोई गुनाह नहीं है। वह अपने बयान पर कायम हैं।

23 जनवरी को दिया था विवादित ट्वीट

एएनआइ के अनुसार, पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने 23 जनवरी को ट्वीट किया था। उन्होंने कहा था कि 8 फरवरी को होने वाला चुनाव भारत बनाम पाकिस्तान होगा। चुनाव आयोग ने इस ट्वीट को आपत्तिजनक माना और उन्हें इसे तुरंत हटाने का सलाह दिया था। 

कुछ भी कर लें जीतेगा तो हिंदुस्तान ही

प्रचार के दौरान सियासी दलों के बीच जुबानी जंग के साथ ही सोशल मीडिया पर भी जंग तीखी होती जा रही है। भाजपा के मॉडल टाउन से उम्मीदवार कपिल मिश्रा के हिंदुस्तान-पाकिस्तान मैच और मिनी पाकिस्तान वाले बयान पर सिसोदिया ने भी पलटवार किया है। उन्होंने कहा ट्वीट किया कि कुछ भी कर लें आठ फरवरी को जीतेगा तो हिंदुस्तान ही।

दरअसल कपिल मिश्रा ने दो ट्वीट में लिखा था कि आठ फरवरी को दिल्ली में भारत बनाम पाकिस्तान होगा। फिर लिखा पाकिस्तान की एंट्री शाहीन बाग में हो चुकी है। दिल्ली में छोटे-छोटे पाकिस्तान बनाए जा रहे हैं। इस पर सिसोदिया ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि एक भारतीय होने के नाते मैं फक्र के साथ कहता हूं कि 11 तारीख को जीतेगा तो भारत ही। अब उनको तय करना है कि क्या वो पाकिस्तान बनेंगे? वहीं राज्यसभा सदस्य संजय ङ्क्षसह ने कहा कि हम कहते हैं कि हिंदुस्तान ही जीतेगा।

कौन हैं कपिल मिश्रा

कपिल मिश्रा करावल नगर सीट से आम आदमी पार्टी के टिकट पर 2015 में चुनाव जीते थे। सीएम केजरीवाल ने उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया था। बाद में उनसे इस्तीफा ले लिया गया था। इसके बाद उन्होंने सीएम केजरीवाल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। उन पर गंभीर आरोप भी लगाए थे। स्पीकर ने उनकी विधानसभा सदस्यता रद कर दी थी। बाद में कपिल मिश्रा ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। भाजपा ने उन्हें इस बार करावल नगर की बजाय मॉडल टाउन विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। 

दिल्ली चुनाव से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

जीतेगा भारत हारेगा कोरोन

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस