नई दिल्‍ली, पीटीआइ। चुनाव आयोग ने भाजपा नेता अनुराग ठाकुर और परवेश वर्मा के भड़काउ बयान पर अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। चुनाव आयोग ने इस मामले में अनुराग ठाकुर को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। जवाब देने के लिए अनुराग ठाकुर को 30 जनवरी दोपहर 12 बजे तक का समय दिया है। इन दोनों ही नेताओं ने अपने विवादित बयान से काफी सुर्खियां बटोरी है। इसके बाद से इन दोनों नेता पर कार्रवाई के लिए विपक्षी पार्टियां सरकार पर दबाव बना रहीं हैं। आम आदमी पार्टी से लेकर कांग्रेस तक के कई नेता इसके खिलाफ विभिन्‍न प्‍लेटफॉर्म पर आवाज उठा चुके हैं।

क्‍या है अनुराग ठाकुर का बयान

रिठाला की एक जनसभा में अनुराग एक प्रत्‍याशी के पक्ष में लोगों को संबोधित करने पहुंचे थे। इसी बीच गृहमंत्री अमित शाह के आने से पहले वह वहां नारे लगवा रहे थे। इस नारे में उन्‍होंने कहा देश के गद्दारों को गोली मारो... को। इसके बाद इस सभा का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी चर्चित हो रहा है।

क्‍या है प्रवेश वर्मा को बयान

पश्चिमी दिल्ली से भाजपा के सांसद प्रवेश वर्मा ने भी अनुराग ठाकुर के जैसा ही विवादित बयान दिया था। इसके बाद राजनीति में काफी हंगामा मचा हुआ है। उन्होंने कहा था कि जो कश्मीर में हुआ वही दिल्ली में होगा। ''प्रदर्शनकारी, आपके घरों में घुस कर आपकी बेटियों और बहनों के साथ दुष्‍कर्म करेंगे।” उन्होंने कहा कि अगर भाजपा विधानसभा चुनाव जीत कर दिल्ली में सत्ता में आती है तो शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों को एक घंटे के भीतर साफ कर दिया जाएगा।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस