नई दिल्‍ली, एएनआइ। आम आदमी पार्टी (आप) पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी की फिल्मों के वीडियो को प्रचार में उपयोग करने का आरोप लगाकर भाजपा ने मानहानि का नोटिस भेजकर चुनाव आयोग से शिकायत की है। भाजपा ने आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के नाम से नोटिस भेजकर 500 करोड़ के हर्जाने की भी मांग की है।

मनोज तिवारी ने जताई आपत्‍ति

मनोज तिवारी ने कहा कि कलाकार रहते हुए मैंने जो फिल्में और गाने किए, उनकी क्लीपिंग और तस्वीरों को एडिट करके आम आदमी पार्टी के गाने पर लगाकर केजरीवाल ने अपने ओछेपन का सुबूत दिया है। उन्होंने सवाल किया कि अपने थीम सांग पर मेरी फोटो लगाकर प्रसारित करने का हक आप (केजरीवाल) को किसने दिया? क्या आपको यह नहीं पता कि व्यावसायिक तौर पर किसी की फोटो को बिना उसकी अनुमति के इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं?

आप के नेता हताश

तिवारी ने कहा कि केजरीवाल विधानसभा चुनाव में अपनी हार की आशंका को देखते हुए इतने बौखला गए हैं कि विज्ञापन के लिए अब वह बच्चों, मजदूरों, महिलाओं की फोटो और वीडियो का भी इस्तेमाल कर रहे हैं। लोगों का समर्थन न मिलने से आप के नेता और कार्यकर्ता हताश हो चुके हैं। केजरीवाल की सभाओं में भीड़ नहीं आ रही है इसलिए भीड़ जुटाने के लिए बाहर से लोग बुलाए जा रहे हैं।

वीडियो को ट्विटर हैंडल से किया ट्वीट

प्रदेश मीडिया सह-प्रभारी नीलकांत बक्शी ने कहा कि मनोज तिवारी भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार भी हैं। उनका नाम और चेहरा अपने आप में एक ब्रांड है। उनकी फिल्मों और गानों की क्लीपिंग का राजनीतिक इस्तेमाल किया और उसका वीडियो बनाकर पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट भी किया गया। इसके लिए इन फिल्मों और म्यूजिक वीडियो के निर्माता और निर्देशकों से भी इजाजत नहीं ली गई, जो कि प्रोपराइटर राइट्स का उल्लंघन है। बक्शी ने यह भी कहा कि इस वीडियो को जारी करने से यह भी साबित हो गया कि लोग अरविंद केजरीवाल से ज्यादा मनोज तिवारी को पंसद करते हैं। इसलिए आप ने उनके फोटो और वीडियो का इस्तेमाल किया।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस