नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। भजनपुरा वार्ड में अपराधी वारदात को अंजाम देने के बाद पुलिस के शिकंजे से बच नहीं पाएंगे, तीसरी आंख क्षेत्र की रखवाली करेगी। इससे आम लोग भी खुद को सुरक्षित महसूस करेंगे और सुरक्षा व्यवस्था भी चाक चौबंद रहेगी।

यह बातें प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व सांसद मनोज तिवारी ने सोमवार को भजनपुरा वार्ड में 80 लाख की लागत से लगाए गए सीसीटीवी कैमरों का उद्धाटन करते हुए कही। सांसद निधि से यह कैमरे लगाए गए हैं।

मनोरंजन केंद्र का उद्घाटन 

इसके साथ ही मनोज तिवारी ने मनोरंजन केंद्र का उद्घाटन और निगम विद्यालय के नए भवन का शिलान्यास किया। इसके साथ उन्होंने गांवड़ी गांव में एक मार्ग का नाम चौधरी किशन के नाम पर रखा। भजनपुरा में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसकी अध्यक्षता निगम पार्षद गुरजीत कौर ने की।

मनोज तिवारी ने कहा कि भजनपुरा की विभिन्न आरडब्ल्यूए, मार्केट एसोसिएशन पिछले काफी समय से मांग कर रहे थे कि बढ़ते अपराध पर नकेल कसने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। उनकी मांग को पूरा करते हुए उन्होंने सांसद निधि से 80 लाख निर्धारित किए। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरे दिल्ली पुलिस की देखरेख में लगाए गए हैं पुलिस ही कैमरों से अपराधियों पर नजर रखेंगे।

केजरीवाल पर साधा निशाना

उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ने सीसीटीवी कैमरे लगाने का वादा किया था, लेकिन वह अपने वादे को पूरा नहीं कर पाए। सांसद होने के नाते उन्होंने अपनी जिम्मेदारी समझी और सुरक्षा व्यवस्था देने का काम किया है, इसके सकारात्मक परिणाम भी नजर आएंगे। मुख्यमंत्री को जनता ने बहुमत देकर दिल्ली की सत्ता तक पहुंचाया, आज वही जनता पीने के पानी जैसी मूलभूत सुविधा उपलब्ध के लिए तरस रही है। तीनों निगम अभाव के बावजूद स्मार्ट क्लासों का निर्माण कर दिल्ली के प्राथमिक शिक्षा केंद्रों में बच्चों को आधुनिक शिक्षा से जोड़ रहे हैं।

बच्चों को भी मिलेगी राहत

पार्षद गुरजीत कौर ने कहा कि बहुत जल्द ही स्कूल का भवन बनकर तैयार हो जाएगा, बच्चों को दूर के इलाके में पढ़ने के लिए जाना नहीं पड़ेगा। मनोरंज केंद्र बनने से सैकड़ों लोगों को लाभ मिलेगा। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष अजय महावर, शिक्षा समिति के चेयरमैन राजकुमार बल्लन, दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के उपाध्यक्ष कुलवंत सिंह बाठ, चौधरी सुग्रीव सिंह मीडिया विभाग के प्रदेश सह प्रमुख आनंद त्रिवेदी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली सरकार 4 दिन तक मनाएगी दिवाली, शाम को लेजर शो के साथ होगा रंगारंग कार्यक्रम

ये भी पढ़ेंः मनोज तिवारी ने 'जनता से संवाद' अभियान का किया आगाज, केंद्र की उपलब्धियां गिनाएगी भाजपा

Posted By: Mangal Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप