नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। भाजपा का कहना है कि आप को दस कामों की गारंटी देने के पहले वर्ष 2015 में दिल्ली की जनता से किए गए 70 वादों का हिसाब देना चाहिए। दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि जब वादों का हिसाब देने का समय आया तो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नए वादे करके दिल्लीवासियों को गुमराह कर रहे हैं। घोषणा पत्र जारी करने से पहले वह उन कामों की गारंटी दे रहे हैं, जिन्हें पांच साल के कार्यकाल में पूरा नहीं किया। इससे आप की कथनी और करनी में अंतर को समझा जा सकता है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को बताना चाहिए कि उनकी सरकार ने बिजली वितरण कंपनियों को मार्च तक ही 200 यूनिट मुफ्त बिजली देने का आदेश क्यों दिया है? पांच सालों में तारों का जंजाल नहीं हटाए जाने से आग लगने की कई घटनाएं हो चुकी है।

मनोज तिवारी ने कहा कि केजरीवाल सरकार को बताना चाहिए कि दिल्ली में कितने लोगों को स्वच्छ पानी मिल रहा है? दिल्ली में नए बने स्कूल-कॉलेज का विवरण भी सार्वजनिक करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना लागू नहीं करने और अस्पतालों की दशा सुधारने में विफल रहने का कारण भी मुख्यमंत्री को बताना चाहिए। उन्होंने कहा कि मेट्रो विस्तार में बाधा डालने वाले मुख्यमंत्री दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय स्तर की यातायात सेवा उपलब्ध कराने का वादा कर रहे हैं। लोगों को बस के लिए घंटों बस स्टॉप पर इंतजार करना पड़ता है।

भाजपा नेता ने कहा कि आप सरकार की लापरवाही की वजह से दिल्लीवासी जहरीली हवा में सांस लेने को मजबूर हैं। अब प्रदूषण की समस्या हल करने का वादा कर रहे हैं। इसके विपरीत केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने ईस्टर्न और वेस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे सहित कई सड़कों का निर्माण व अन्य कदम उठाकर दिल्ली में प्रदूषण की समस्या कम करने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरे व स्ट्रीट लाइट लगाने का वादा भी वर्ष 2015 का था और इसे इस बार भी दोहराया जा रहा है। ‘जहां झुग्गी वहीं मकान’ योजना केंद्र सरकार की है। इसे अपने गारंटी कार्ड में शामिल करके मुख्यमंत्री दिल्लीवासियों को गुमराह कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः Delhi Election 2020 : भाजपा ने बनाया खास प्लान, मंत्री से लेकर सांसद तक की लगी ड्यूटी

Delhi Election 2020 : चुनाव प्रचार में AAP, कांग्रेस और भाजपा को खलेगी कई दिग्गजों की कमी

 

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस