Move to Jagran APP

Delhi Assembly Election Result 2020: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी समेत कई हस्तियों ने केजरीवाल को दी बधाई

Delhi Assembly Election Result 2020 मंगलवार को सभी 70 सीटों पर नतीजे सामने आ चुके हैं जिसमें से आप को 62 वोट मिले हैं।

By Neel RajputEdited By: Published: Wed, 12 Feb 2020 11:17 AM (IST)Updated: Wed, 12 Feb 2020 01:40 PM (IST)
Delhi Assembly Election Result 2020: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी समेत कई हस्तियों ने केजरीवाल को दी बधाई
Delhi Assembly Election Result 2020: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी समेत कई हस्तियों ने केजरीवाल को दी बधाई

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party- AAP) की जबरदस्त जीत पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने खुशी जाहिर की है। इसके लिए उन्होंने फोन करके आप के मुखिया अरविंद केजरीवाल को बधाई दी है। 

loksabha election banner

सोनिया गांधी के अलावा उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने भी आम आदमी पार्टी की जीत पर खुशू जाहिर की है। उन्होंने अरविंद केजरीवाल को फोन करके उनकी इस जीत की बधाई दी है।

इनके अलावा जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की नेता मेहबूबा मुफ्ती ने अरविंद केजरीवाल को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल की शानदार जीत के लिए बधाई देना चाहती हुं। विशेषरूप से दिल्लीवालों को जिन्होंने विवादास्पद विभाजनकारी राजनीति को खारिज किया और आम मुद्दों पर वोट दिया।

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने ट्वीट करते हुए लिखा मैं दिल्ली चुनावों में अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया की जोरदार विजय के लिए बधाई देता हुं। आप दिल्लीवालों के विश्वास को बनाए रखेंगे मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं।

अरविंद केजरीवाल ने नई दिल्ली विधानसभा सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा था। उन्होंने तीसरी बार यह सीट अपने नाम की है। अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने भी उनको बधाई दी है उन्होंने अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, आतिशी, राघव चड्ढा, दिलीप पांडेय, अमानतुल्लाह खान को टैग करते हुए सभी विजयी उम्मीदवारों को बधाई दी है। उन्होंने इसके साथ 'काम की राजनीति' हैशटैग भी ड़ाला है।

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जय प्रकाश नड्डा ने अपने ट्वीट में लिखा, 'भाजपा इस जनादेश को स्वीकारते हुए रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएगी और प्रदेश के विकास से जुड़े हर मुद्दे को प्रमुखता से उठाएगी।इस विश्वास के साथ की आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली का विकास करेगी, मैं श्री @ArvindKejriwal और उनकी पार्टी को बधाई देता हूँ। '

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अरविंद केजरीवाल को उनकी जीत ती बधाई दी है और कहा कि मैं चाहता हुं कि आप स्वर्गीय श्रीमति शीला दीक्षित जी के विकास के मॉडल को आगे लेकर जाएं।

वहीं खेल जगत से जुड़े दिग्गजों ने भी आप की जबरदस्त जीत पर उनको बधाई दी है। बैडमिंटन प्लेयर साइना नेहवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा, दिल्ली विधानसभा चुनाव जीतने के लिए मैं आपको बधाई देना चाहती हूं अरविंद केजरीवाल सर जी।

बैडमिंटन प्लेयर ज्वाला गुट्टा ने भी आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को बधाई दी है।

गौरतलब है कि 11 फरवरी को सभी 70 सीटों पर नतीजे सामने आ चुके हैं, जिसमें से आप को 62 वोट मिले हैं। वहीं भारतीय जनता पार्टी को 8 वोट प्राप्त हुए हैं जबकि कांग्रेस को एक भी सीट पर विजय हासिल नहीं हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.