नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party- AAP) की जबरदस्त जीत पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने खुशी जाहिर की है। इसके लिए उन्होंने फोन करके आप के मुखिया अरविंद केजरीवाल को बधाई दी है। 

सोनिया गांधी के अलावा उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने भी आम आदमी पार्टी की जीत पर खुशू जाहिर की है। उन्होंने अरविंद केजरीवाल को फोन करके उनकी इस जीत की बधाई दी है।

इनके अलावा जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की नेता मेहबूबा मुफ्ती ने अरविंद केजरीवाल को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल की शानदार जीत के लिए बधाई देना चाहती हुं। विशेषरूप से दिल्लीवालों को जिन्होंने विवादास्पद विभाजनकारी राजनीति को खारिज किया और आम मुद्दों पर वोट दिया।

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने ट्वीट करते हुए लिखा मैं दिल्ली चुनावों में अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया की जोरदार विजय के लिए बधाई देता हुं। आप दिल्लीवालों के विश्वास को बनाए रखेंगे मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं।

अरविंद केजरीवाल ने नई दिल्ली विधानसभा सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा था। उन्होंने तीसरी बार यह सीट अपने नाम की है। अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने भी उनको बधाई दी है उन्होंने अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, आतिशी, राघव चड्ढा, दिलीप पांडेय, अमानतुल्लाह खान को टैग करते हुए सभी विजयी उम्मीदवारों को बधाई दी है। उन्होंने इसके साथ 'काम की राजनीति' हैशटैग भी ड़ाला है।

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जय प्रकाश नड्डा ने अपने ट्वीट में लिखा, 'भाजपा इस जनादेश को स्वीकारते हुए रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएगी और प्रदेश के विकास से जुड़े हर मुद्दे को प्रमुखता से उठाएगी।इस विश्वास के साथ की आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली का विकास करेगी, मैं श्री @ArvindKejriwal और उनकी पार्टी को बधाई देता हूँ। '

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अरविंद केजरीवाल को उनकी जीत ती बधाई दी है और कहा कि मैं चाहता हुं कि आप स्वर्गीय श्रीमति शीला दीक्षित जी के विकास के मॉडल को आगे लेकर जाएं।

वहीं खेल जगत से जुड़े दिग्गजों ने भी आप की जबरदस्त जीत पर उनको बधाई दी है। बैडमिंटन प्लेयर साइना नेहवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा, दिल्ली विधानसभा चुनाव जीतने के लिए मैं आपको बधाई देना चाहती हूं अरविंद केजरीवाल सर जी।

बैडमिंटन प्लेयर ज्वाला गुट्टा ने भी आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को बधाई दी है।

गौरतलब है कि 11 फरवरी को सभी 70 सीटों पर नतीजे सामने आ चुके हैं, जिसमें से आप को 62 वोट मिले हैं। वहीं भारतीय जनता पार्टी को 8 वोट प्राप्त हुए हैं जबकि कांग्रेस को एक भी सीट पर विजय हासिल नहीं हुई है।

Posted By: Neel Rajput

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस