नई दिल्‍ली, जेएनएन। चर्चित कवि और आम आदमी पार्टी के संस्‍थापक रहे कुमार विश्‍वास ने भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की खबरों का खंडन किया है। उन्‍होंने चुटकी लेते हुए कहा कि वह इस समय विदेश में हैं और कहो तो यहीं से सदस्‍यता ग्रहण कर लेता हूं। दरअसल, अगामी दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कुमार विश्‍वास के भाजपा में शामिल होने की अटकलें इन दिनों तेज हो गई हैं।

वैसे, यह पहला मौका नहीं है, जब कुमार विश्‍वास के भाजपा में शामिल होने की खबर आई है। इससे पहले भी कई बार ऐसी अटकलें लगती रही हैं। शायद इसी वजह से कुमार विश्‍वास ने मजाकिया अंदाज में ट्वीट कर ऐसी खबरों को अफवाह बताया। उन्‍होंने ट्वीट, 'अप्रवासी भारतीयों के एक समारोह के लिए परदेस (दोहा (क़तर) में हूँ! यहीं से जॉइन कर लूं तुम कहो तो? इस खबर का रिपीट- अलार्म लगाकर हर हफ़्ते चला लिया करो यार, क्यूँ बार-बार उँगलियों को कष्ट देते हो।'

बता दें कि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आम आदमी पार्टी छोड़ने वाले कुमार विश्‍वास को केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर शाम 3:30 से 4 बजे के बीच भाजपा मुख्‍यालय में पार्टी की सदस्‍यता दिला सकते हैं। संभव है कि इस दौरान वह खुद मीडिया को भी संबोधित करें। हालांकि, कुमार विश्‍वास ने साफ कर दिया कि वह इस समय भारत में नहीं हैं। इसलिए कुमार विश्‍वास के आज भाजपा में शामिल होने की संभावना दिखाई नहीं देती।

गौरतलब है कि कुमार विश्‍वास आप के संस्‍थापक सदस्‍यों में से एक रहे हैं। एक समय पार्टी में उनकी अहम भूमिका थी। मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल का करीबी सहयोगी भी कुमार विश्‍वास को माना जाता था। लेकिन खबरों के मुताबिक, राज्‍यसभा सीट को लेकर कुमार और केजरीवाल में अनबन हो गई। इसके बाद दोनों के बीच रिश्‍ते काफी खराब हो गए हैं। हालांकि, कुमार विश्‍वास इन खबरों को भी कई मंचों से खंडन कर चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः  Delhi Election 2020: नई दिल्ली से विधायक केजरीवाल का रिपोर्ट कार्ड, पढ़ें जनता की राय

Delhi Election 2020 : केजरीवाल के खिलाफ एक उम्मीदवार ने किया तीन दलों से नामांकन

Delhi Election 2020 : टिकट कटने के बाद कई विधायक बागी तो किसी को केजरीवाल पर भरोसा

Delhi Election 2020 : अरविंदर सिंह लवली ने बताया क्यों AAP में जा रहे कांग्रेस के नेता

Posted By: Tilak Raj

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस