नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 की तारीखों की घोषणा की चर्चा के बीच कांग्रेस ने भी अपनी कमर कस ली है। इसी के मद्देनजर शनिवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस की ‘भारत बचाव रैली’ आयोजित की जा रही है। इसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के कई दिग्गज नेता शिरकत करेंगे।

वहीं, रामलीला मैदान में रैली के मद्देनजर दिल्ली के कई मार्गों पर शनिवार को दिनभर सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। यातयात पुलिस द्वारा जारी की गई एडवायजरी के अनुसार दिल्ली गेट और राजघाट से जेएलएन मार्ग की तरफ वाणिज्यिक वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। इसके अलावा गुरु नानक चौक से अजमेरी गेट तक, कमला मार्केट से हमदर्द की तरफ, डीडीयू मिंटो लाइट प्वाइंट से कमला मार्केट की तरफ, अजमेरी गेट से हमदर्द चौक और मीरदर्द से तुर्कमान गेट तक वाणिज्यक वाहनों पर प्रतिबंध रहेगा। यातायात पुलिस ने वाहन चालकों को इन मार्गों से बचकर चलने की सलाह दी है। यातायात पुलिस सोशल मीडिया पर लगातार इन मार्गों के बारे में जानकारी मुहैया कराएगी।

इन मार्गों पर सभी प्रकार के वाहन रहेंगे प्रतिबंधित

  •  रंजीत सिंह फ्लाईओवर से बाराखंभा रोड होते हुए गुरु नानक चौक तक।
  •  विवेकानंद मार्ग और जेएलएन मार्ग।
  •  कमला मार्केट से गुरु नानक चौक तक।
  • चमन लाल मार्ग पर वीआइपी गेट तक।

गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 जनवरी-फरवरी में होने हैं, ऐसे में आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के साथ कांग्रेस भी पूरी तैयारी में जुट गई है। यही वजह है कि पिछले महीने ही कांग्रेस ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के पद पर सुभाष चोपड़ा को नियुक्त किया है।

वहीं, आम आदमी पार्टी भी लगातार लोकलुभावनी योजना का एलान कर वोटर्स को अपनी ओर करने में जुट गई है, तो भारतीय जनता पार्टी ने भी अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने का एलान कर बड़ा दांव खेला है।

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस