नई दिल्‍ली, एएनआइ। RJD Candidate list for Delhi Assembly 2020: दिल्‍ली का चुनाव इस बार काफी रोचक होने वाला है। इस बार के चुनाव में बिहार की पार्टियां भी ताल ठोक रही हैं। जनता दल यूनाइटेड के बाद लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) ने अपने प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। आरजेडी ने अपने खाते में मिली चारों सीटों के लिए नामों की घोषणा कर दी है।

यहां देखें लिस्‍ट

इस लिस्‍ट में पहला नाम प्रमोद त्‍यागी है जिन्‍हें बुराड़ी विधानसभा सीट से पार्टी ने प्रत्‍याशी बनाया है। डॉ मोहम्‍मद रियाजउद्दीन खान को किरारी विधानसभा सीट, शांति कुमार को उत्‍तम नगर और निर्मल कुमार सिंह को पालम विधानसभा क्षेत्र से टिकट मिला है। इस बार राजद को दिल्‍ली में कांग्रेस ने अपना साथी बनाया है जिसके हिस्‍से में चार सीटें आई हैं। वहीं कांग्रेस ने अपने 54 प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। बाकि की सीटों के लिए जल्‍द ही घोषणा हो जाएगी।

इस बार रोचक होगा मुकाबला

दिल्‍ली के चुनाव के लिए बिहार की लगभग सभी बड़ी पार्टियां जोर आजमाइश कर रही हैं। बिहार की सत्‍तासीन पार्टी जदयू ने भी अपने एक प्रत्‍याशी के नाम की घोषणा कर दी है। जदयू ने इस बार कैंसर विशेषज्ञ और पूर्व एमएलए डॉ एससीएल गुप्‍ता को संगम विहार से चुनावी दाव खेला है। भाजपा के साथ गठबंधन में जदयू को दिल्‍ली में दो सीटे मिली हैं। वहीं रामविलास पासवान की पार्टी लोजपा को एक सीटें मिली हैं।

इससे पहले नीतीश कुमार ने रविवार को बिहार में ह्यूमन चेन बना कर जल जीवन और हरियाली का संदेश दिया था उस पर लालू प्रसाद ने तंज कसा था। उन्‍होंने कहा कि भ्रष्टाचार से लटपट छल, छिजन और घड़याली यात्रा की करोड़ों रुपये वाली अमानवीय शृंखला के विरोधस्वरूप विभिन्न ज़िलों के युवाओं ने बेरोजगारी, बढ़ते अपराध, महँगाई तथा CAA/NRC/NPR जैसे ज्वलंत मुद्दों पर मानव शृंखला बनाकर नीतीश कुमार को करारा जवाब दिया।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस