नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली में सीटों के बंटवारे को लेकर उपजी कड़वाहट को दूर करते हुए शिरोमणि अकाली दल विधानसभा चुनाव में भाजपा के समर्थन में खुलकर सामने आ गया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ मंगलवार को संवाददाताओं को संबोधित करते हुए शिरोमणि अकाली दल के कार्यकारी अध्यक्ष सुखबीर बादल ने कहा कि हमारा संबंध सिर्फ राजनीतिक नहीं, बल्कि भावनात्मक भी है। उन्होंने साफ किया कि सीएए को लेकर दोनों दलों के बीच कोई मतभेद नहीं है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सुखबीर बादल को धन्यवाद देते हुए समाज और देश सेवा में अकालियों के सतत प्रयास को सराहा।

CAA को लेकर किए थे सवाल

दरअसल, सीट बंटवारे में मतभेद के बाद शिरोमणि अकाली दल ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया था। यही नहीं, पार्टी ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर सरकार के मंसूबे पर सवाल खड़ा करते हुए इसमें मुसलमानों को भी शामिल करने की जरूरत बताई थी।

दिल्‍ली के चुनाव में नहीं माना जा रहा था सही संकेत

दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) के साथ सीधी लड़ाई में पुराने सहयोगी का साथ छोड़ना भाजपा के लिए सही संकेत नहीं माना जा रहा था। हालांकि, इसकी भरपाई के लिए भाजपा ने लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) को सीटें देकर वोटों को एकजुट करने की कोशिश शुरू कर दी। पूरी घटना को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में दरार के रूप में देखा गया था, लेकिन बुधवार को अकाली दल चट्टान की तरह भाजपा के साथ खड़ा हो गया।

भाजपा के लिए करेंगे प्रचार

सुखबीर बादल ने साफ किया कि उन्होंने दिल्ली विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार भले ही खड़े नहीं किए हों, लेकिन वे और उनकी पार्टी नेता भाजपा के लिए चुनाव प्रचार करने को तैयार हैं। सीएए को लेकर दोनों दलों के बीच कोई मतभेद नहीं था, बल्कि अफगानिस्तान और पाकिस्तान में प्रताड़ना के बाद भारत आए सिखों को देखते हुए वह शुरुआत से ही इसका समर्थन कर रहे थे।

एक दूसरे को बताया पुराना दोस्‍त

संयुक्त प्रेस वार्ता से पहले जेपी नड्डा और सुखबीर बादल की बंद कमरे में बैठक हुई। मीडिया से बातचीत में नड्डा ने कहा कि भाजपा और अकाली दल की पुरानी दोस्ती रही है और हमेशा रहेगी। सुखबीर ने कहा कि भाजपा और अकाली की दोस्ती राष्ट्रीय हित, पंजाब हित और पूरे देश के सिखों के हित में है। यह हमेशा बरकरार रहेगी।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस