नई दिल्‍ली, एएनआइ। Congress Candidate List for Delhi Assembly Election 2020: दिल्‍ली के चुनावी रण के लिए कांग्रेस ने अपने उम्‍मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है। इस सूची में कांग्रेस ने अपने सात उम्‍मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। इससे पहल कांग्रेस ने 54 उम्‍मीदवारों के नाम पार्टी घोषित कर चुकी है। 

कांग्रेस की दूसरी लिस्‍ट में 12 में से सात उम्‍मीदवारों को नाम घोषित हुए हैं। वहीं बिहार में कांग्रेस की सहयोगी पार्टी राष्‍ट्रीय जनता दल ने भी गठबंधन में मिले चारों सीटों पर अपने उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। शाम को जारी हुई इस लिस्‍ट में पहला नाम प्रमोद त्‍यागी का है जिन्‍हें बुराड़ी विधानसभा सीट से पार्टी ने उतारा है। किरारी विधानसभा सीट से डॉ मोहम्‍मद रियाजउद्दीन खान, उत्‍तम नगर से शांति कुमार और पालम विधानसभा क्षेत्र से निर्मल कुमार सिंह मैदान में उतारा है। इस बार बिहार के बदले समीकरण के कारण कांग्रेस ने राजद को अपना साथी बनाया है जिसके हिस्‍से में चार सीटें आई हैं। बिहार में कांग्रेस अपने लिए जीत की जमीन तैयार करना चाह रही है इसलिए सहयोगियों  का पूरा ध्‍यान रखा जा रहा है। 

इस बार दिल्‍ली में आठ फरवरी को चुनाव होगा वहीं चुनाव के बाद मतों की गणना के लिए 11 फरवरी की तारीख तय है। चुनाव आयोग ने इस बार प्रत्‍याशियों को मात्र 15 दिन प्रचार के लिए दिया है। हालांकि कांग्रेस के कई प्रत्‍याशी अभी तक नामांकन नहीं कर पाए है। वहीं नामांकन की आखिरी तारीख मंगलवार ही है। इस बार का चुनाव दिल्‍ली में काफी रोचक होने वाला है। 

दिल्‍ली की सत्‍तासीन आम आदमी पार्टी को जहां अपने पुराने प्रदर्शन को दोहराने का दवाब है वहीं भाजपा और कांग्रेस के लिए सत्‍ता में वापसी का एक अच्‍छा मौका है। 

यहां देखें लिस्‍ट

  1. तिलक नगर- एस रामिंदर सिंह
  2. राजेंद्र नगर- रॉकी तुसीद
  3. नई दिल्‍ली- रोमेश सब्‍बरवाल
  4. बदरपुर- प्रमोद कुमार यादव
  5. कोंडली- अमरीश गौतम
  6. घोंडा- भीष्‍म शर्मा
  7. करावल नगर- अरबिंद सिंह


 

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस