नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव में धार्मिक तड़का भी देखा जा रहा है। इसी कड़ी में नई दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुद को बजरंग बली का बड़ा भक्त बताते हुए हनुमान चालीसा सुना दिया। दरअसल खुद को बड़ा हनुमान भक्त बताने पर जब उनसे हनुमान चालीसा सुनाने को कहा गया तो सीएम ने इसे मानते हुए हनुमान चालीसा की कुछ पंक्तियां सुनाईं।

केजरीवाल ने कहा कि उनको एंटी हिंदू के तौर पर पेश करने की कोशिश की जा रही है, जबकि यह सही नहीं है। भाजपा के पास उनके खिलाफ कुछ नहीं बचा तो वह ये सब प्रचारित कर रही है। उनकी सरकार ने पिछले एक साल में बुजुर्गों को माता वैष्णो देवी से लेकर ऋषिकेश तक की तीर्थ यात्राएं कराई हैं।

बचपन से हनुमान जी के कट्टर भक्त हैं: केजरीवाल

सीएम ने कहा कि वह बचपन से हनुमान जी के कट्टर भक्त हैं और वह अक्सर अपने पड़ोस और कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में पूजा के लिए जाते हैं। केजरीवाल से जब सवाल पूछा गया कि ऐसा कौन सा वादा है, जिसे पूरा न कर पाने का अफसोस है, तो उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने मोटे-मोटे तौर पर अपने सारे वादे पूरे किए हैं। हालांकि दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाना, स्वराज और लोकपाल बिल जैसे मामले केंद्र के अधीन आने के कारण अधूरे रह गए हैं।

बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में पटपड़गंज, कोंडली और त्रिलोकपुरी में रोड शो किया। केजरीवाल ने रोड शो के जरिए लोगों से समर्थन मांगा। आप का दावा है कि रोड में बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक पहुंचे।  पटपड़गंज से डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया चुनाव लड़ रहे हैं। वह भी इस सीट से लगातार तीसरी बार चुनावी मैदान में हैं। इससे पहले दो बार वे जीत दर्ज कर चुके हैं। 

ये भी पढ़ेंः केजरीवाल को 'आतंकवादी' कहने वाले बयान पर भाजपा सांसद कायम, बोले- कुछ गलत नहीं कहा

 Delhi Election 2020: बसपा उम्मीदवार AAP में शामिल, चुनाव से पहले दिया मायावती को झटका

  Delhi Election 2020: दिल्ली के सीएम असमाजिक तत्वों के हाथ का खिलौना बन गए हैं: योगी

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस