नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। आम आदमी पार्टी की महिला विंग दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए माहौल बनाने की तैयारी में जुट गई है। इन महिलाओं का फोकस आप के संदेश को घर-घर पहुंचाने पर रहेगा। इसके लिए लोकसभा क्षेत्र के बाद विधानसभा क्षेत्र और हर विधानसभा क्षेत्र के मंडल स्तर पर कमेटियां बनाई गई हैं। ये कमेटियां प्रत्याशियों द्वारा किए जाने वाले चुनाव प्रचार से अतिरिक्त काम करेंगी।

रणनीति के तहत पार्टी की महिला विंग को पिछले तीन माह से माहौल बनाने के लिए आप मैदान में उतार चुकी है। इस विंग ने अभी तक गली-मोहल्ला में छोटी-छोटी सभाओं पर सबसे ज्यादा ध्यान दिया है।

9 हजार सभाएं कर चुकी हैं महिला विंग

पिछले कुछ महीनों में महिला विंग 9 हजार से ज्यादा छोटी सभाएं कर चुकी है। छोटे-छोटे ग्रुप में गली गली जाकर लोगों से घरों पर संपर्क साधा है तथा भजन-कीर्तन मंडली के कार्यक्रमों में जाकर भी पार्टी के लिए प्रचार किया है। आप महिला विंग की अध्यक्ष निर्मला कुमारी बताती हैं कि आप सरकार ने महिलाओं के लिए सामाजिक, आर्थिक स्तर पर, उनकी सुरक्षा को लेकर काफी काम किया है।

8 महिलाओं को मिला है टिकट

आप ने इस विधानसभा चुनाव में 8 महिलाओं को टिकट दिया है। पार्टी में महिलाओं को बड़ी जिम्मेदारी मिल रही है। हर पोलिंग स्टेशन पर भी महिला सदस्यों की टीम काम करेंगी। महिला कार्यकर्ता एक वीडियो पर भी काम करेंगी। जिसमें घरों व बाजारों आदि में जाकर केजरीवाल सरकार के कामकाज को लेकर महिलाओं के वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर डाला जाएगा।

बता दें कि आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों ने अपना नामांकन भी दाखिल करना शुरू कर दिया है। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, मंत्री गोपाल राय और राघव चड्ढा समेत कई उम्मीदवार पर्चा दाखिल भी कर चुके हैं। 

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस