नई दिल्ली [किशन कुमार]। Delhi Assembly Election 2020: राजेंद्र नगर विधानसभा क्षेत्र से नवनिर्वाचित विधायक राघव चड्ढा आम आदमी पार्टी के युवा चेहरा हैं। ऐसे में इस बार उन्हें पार्टी ने टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा था। राघव चड्ढा से क्षेत्र के विकास के लिए आगामी पांच सालों के लिए रणनीति के साथ ही अन्य सवालों पर बात की। पेश हैं बातचीत के प्रमुख अंश..

आप विधायक के रूप में पहली पारी की शुरुआत कर रहे हैं, जनता को क्या संदेश देंगे?

-जनता मेरी अपनी है, पांच सालों में ढेरों काम करना है। मैं जनता की सेवा नेता के रूप में नहीं, बल्कि बेटे के रूप में करूंगा। मैंने जनसभाओं में भी कहा था कि आप अपने बेटे को मौका दीजिए, मैं आपको शिकायत का कोई मौका नहीं दूंगा।

राजेंद्र नगर की जनता ने आपको विजयी बनाया है, इसे किस प्रकार देखते हैं?

-यहां की जनता ने मुङो बहुत बड़ी जिम्मेदारी दी है। ऐसे में इस जीत का मुङो पूरा अहसास भी है। मैं भगवान से प्रार्थना करूंगा कि जितनी जिम्मेदारी मुङो दी गई है वह पूरी ईमानदारी से निभा सकूं।

अपने क्षेत्र के ढांचागत विकास के लिए क्या रणनीति रहेगी?

-राजेंद्र नगर में पिछले 65 साल से मेरा परिवार रह रहा है। यह ऐसा इलाका है जहां मेरा अब तक का जीवन बीता है। ऐसे में पूरी रणनीति के साथ यहां के विकास के लिए तत्पर रहूंगा। जिससे लोगों को शिकायत का मौका न मिल सके।

आने वाले पांच सालों में अपने सामने क्या चुनौतियां देखते हैं?

- मैंने अपने विधानसभा क्षेत्र को सात इलाकों में बांटा है। हर इलाके के विकास के क्या मुद्दे होने चाहिए इसके लिए एक ढांचा बनाया है। कई इलाके ऐसे हैं जहां पानी व सीवर की कोई समस्या नहीं है, लेकिन वहां पार्किंग समेत अन्य समस्याएं हैं। वहीं, कुछ इलाके ऐसे हैं जहां पानी व सीवर की समस्या है। अन्य समस्याओं को भी ढूंढकर उनका समाधान किया जाएगा।

सबसे पहले मुद्दा क्या रहेगा, जिसके लिए काम करेंगे?

-अलग- अलग इलाकों की अलग अलग समस्याएं हैं। ऐसे में प्रत्येक इलाके के मुद्दों का समाधान किया जाएगा।

शाहीन बाग के मुद्दे को कैसे देखते हैं? इसका समाधान क्या मानते हैं?

-हम शाहीनबाग नहीं बिजली, पानी व शिक्षा की राजनीति करते हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीते पांच साल के कामों पर लोगों ने मुहर लगाई है। देश में काम की राजनीति की स्थापना हुई है। केजरीवाल के विकास मॉडल को दिल्ली की जनता ने काफी सराहा है।

Posted By: Neel Rajput

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस