नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। Delhi Assembly Election 2020 : विधानसभा चुनाव 2020 के लिए बुधवार से दिल्ली में चुनाव प्रचार जोर पकड़ने लगेगा। कांग्रेस (Congress), भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) और आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के तमाम बड़े नेता ही नहीं, अनेक फिल्मी सितारे भी दिल्ली के सियासी फलक पर चमकने लगेंगे। यह सितारे राजनीति से भी होंगे और फिल्म जगत से भी।

रोड शो में भी दिखेंगे फिल्मी सितारे

बताया जा रहा है कि चुनाव प्रचार के दौरान कहीं यह सितारे उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभा करते हुए नजर आएंगे तो कहीं रोड शो। इस दौरान सितारे मतदाताओं को अपनी अदाओं से ही नहीं, चिरपरिचित अंदाज से भी लुभाएंगे। खास बात ये कि यह सितारे कांग्रेस की तरफ से भी होंगे, भाजपा की ओर से भी और आप उम्मीदवारों के समर्थन में भी।

नामांकन के लिए आज अंतिम दिन

मंगलवार नामांकन का अंतिम दिन है। फिलहाल सभी पार्टियों के प्रत्याशी अपना पर्चा भरने की प्रक्रिया ही पूरी करने में लगे हैं। मंगलवार को इससे फ्री हो जाने के बाद बुधवार से सभी प्रत्याशी चुनाव प्रचार पर फोकस करेंगे। प्रचार के लिए प्रत्याशियों को करीब 15 दिनों का समय ही मिलेगा। छह फरवरी की शाम को प्रचार थम जाएगा।

प्रियंका और राहुल होंगे कांग्रेस के स्टार प्रचारक

कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में गांधी परिवार से सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित अनेक बड़े नेताओं के शेडयूल को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इनमें भूपेंद्र सिंह हुड्डा, अशोक गहलोत, सचिन पायलट, कैप्टन अमरिंदर सिंह, शत्रुघ्न सिन्हा एवं राज बब्बर भी शामिल रहेंगे। इनके अलावा कई अन्य फिल्म स्टार भी दिल्ली में कांग्रेस नजर आएंगे।

पीएम मोदी समेत कई दिग्गज नेता उतरेंगे भाजपा के लिए

भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा का प्रचार शेड्यूल तैयार किया जा रहा है। आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सहित और भी कई स्टार प्रचारकों के आने की उम्मीद है। पार्टी के सेलिब्रिटी सांसद मशहूर क्रिकेटर गौतम गंभीर, सूफी गायक हंसराज हंस, रवि किशन, हेमा मालिनी, सनी देयोल के साथ-साथ गायक दलेर मेहंदी, मीका व गायिका सपना चौधरी सहित अन्य बड़े सितारे पार्टी के उम्मीदवारों का प्रचार करने के लिए दिल्ली की सड़कों पर दिखाई दे सकते हैं।

इधर, आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए पार्टी के स्टार प्रचारक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह, सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता तो प्रचार की कमान संभाल ही रहे हैं। फिल्म अभिनेता प्रकाश राज, पंजाब से पार्टी के सांसद भगवंत मान और अभिनेत्री स्वरा भास्कर के भी जल्द ही पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में दिल्ली के चुनाव प्रचार में शामिल होने की संभावना है।

दिल्ली चुनाव की खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस