नई दिल्ली, जेएनएन। Delhi Election 2020: दिल्ली सरकार के अधिकारी गोपाल कृष्ण माधव के बाद केंद्रीय जांच एजेंसी (Central Bureau of Investigation) ने शुक्रवार को  एक ओर शख्स धीरज गुप्ता को भी गिरफ्तार किया है। सीबीआइ के मुताबिक, धीरज की भूमिका इसमें बिचौलिये की थी। 

गिरफ्तारी के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी को घेरते हुए कहा कि पश्चिमी दिल्ली से भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा (Parvesh Verma, BJP MP) ने कहा कि ओएसडी तो नाम होता है, जो उसके मालिक हैं, जो हमारे डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया जी हैं, ये सारे पैसे उन्हीं की जेब में जाते हैं और वो उन्हीं पैसे से शाहीन बाग में बिरयानी पहुंचाते हैं। 

इससे पहले भाजपा नेता और पार्टी की आइटी सेल के मुखिया अमित मालवीय ने मनीष सिसोदिया को निशाने पर लेते हुए ट्वीट किया है- भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ किए गए आंदोलन से जन्मी पार्टी, भ्रष्टाचार पर ख़त्म होगी। बता दें कि गिरफ्तार अधिकारी दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी (OSD) हैं। 

उधर, इस ट्वीट का जवाब देते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा- मुझे पता चला है कि सीबीआइ ने एक GST इंस्पेक्टर को रिश्वत लेते हुए गिरफ़्तार किया है। यह अधिकारी मेरे ऑफ़िस में बतौर OSD भी तैनात था। सीबीआई को उसे तुरंत सख़्त से सख़्त सजा दिलानी चाहिए। ऐसे कई भ्रष्टाचारी अधिकारी मैंने ख़ुद पिछले 5 साल में पकड़वाए हैं।

मनीष सिसोदिया ने यह भी कहा कि गिरफ्तारी के समय पर भी उन्हें कोई एतराज नहीं है। हम भ्रष्टाचार के मुद्दे पर जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रहे हैं।

उपमुख्यमंत्री के ओएसडी को सीबीआइ ने किया गिरफ्तार

गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा के लिए शनिवार को होने वाले मतदान से पहले गुरुवार को सीबीआइ ने करीब दो लाख रुपये की घूस लेने के मामले में दिल्ली सरकार के एक अधिकारी गोपाल कृष्ण माधव को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि वह दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी (ओएसडी) हैं। सीबीआइ के अधिकारियों ने बताया कि जीएसटी से जुड़े एक मामले में रिश्वत लेने के आरोप पर सीबीआइ ने देर रात कार्रवाई की, जिसमें गोपाल कृष्ण को गिरफ्तार किया गया और तत्काल पूछताछ के लिए सीबीआइ मुख्यालय ले जाया गया। वह 2015 से मनीष सिसोदिया के कार्यालय में पदस्थ थे।

दिल्ली चुनाव से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस