नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Assembly Election 2020: संकल्प पत्र (घोषणा पत्र) बनाने को लोगों से सुझाव लेने के लिए भाजपा ने ‘मेरी दिल्ली मेरा सुझाव’  (Meri delhi mera sujhao) अभियान शुरू किया गया था। इस अभियान के तहत पार्टी को 11.65 लाख सुझाव मिले हैं। यह जानकारी प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने प्रेस वार्ता में दी।

लोगों के सुझाव को ध्‍यान में रखकर बनेगा संकल्‍प पत्र

उन्होंने कहा कि लोगों के सुझाव को ध्यान में रखकर संकल्प पत्र बनाने का काम चल रहा है और अगले कुछ दिनों में यह दिल्लीवासियों के सामने रख दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि 3 से 15 जनवरी तक चले इस अभियान में सभी विधानसभा क्षेत्रों में वीडियो रथ भेजकर, सुझाव पेटी लगाकर, मिस्ड कॉल और ईमेल के जरिये लोगों से सुझाव लिए गए।

दो हजार स्‍थानों पर लगी सुझाव पेटी

दो हजार स्थानों पर सुझाव पेटी लगाई गई थी। लोगों ने जलभराव, दिल्ली की बदहाल सड़कें, प्रदूषण, परिवहन, बेराजगारी, दूषित पानी, दिल्ली के स्कूलों में खाली पड़े शिक्षकों और प्राचार्यों के पद भरने, संविदा कर्मचारियों को नियमित करने, रेहड़ी पटरी वालों की समस्या, आयुष्मान भारत योजना लागू करने, बेघर लोगों को घर देने, महिला सुरक्षा को लेकर अपने सुझाव दिए। इसके साथ ही लोगों ने नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में सुझाव दिया।

अरविंद केजरीवाल सरकार पर साधा निशाना

राज्यसभा सदस्य विजय गोयल ने कहा कि अरविंद केजरीवाल सरकार शिक्षा सुधार के बड़े बड़े दावे करती है पर शिक्षा के लिए आवंटित बजट खर्च नहीं किया गया। लोगों ने शिक्षा में सुधार को लेकर सुझाव दिए हैं।

दिल्‍लीवासी शर्मसार

सांसद मीनाक्षी लेखी ने कहा कि जिस तरह से दिल्ली सरकार पर सख्त टिप्पणी के साथ अदालत को वसंत विहार सामूहिक दुष्कर्म के दोषियों की फांसी को स्थगित करना पड़ा है, उसने हर दिल्लीवासी को शर्मसार किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेनी चाहिए। अभियान संयोजक एवं प्रदेश महामंत्री राजेश भाटिया ने कहा कि 13 दिन चले इस अभियान में दिल्ली की जनता ने सकारात्मक सुझाव दिए हैं।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस