नई दिल्ली, जेएनएन। Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में अभी छह महीने का वक्त बचा है, लेकिन सत्ता पक्ष और विपक्ष एक-दूसरे पर कटाक्ष का कोई मौका नहीं चूकते हैं। ताजा मामले में पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (BJP MP Gautam Gambhir) ने राजधानी में गड्ढों को लेकर चलाए गए अभियान पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi chief Minister Arvind Kejriwal) के ट्वीट का जवाब ट्ववीट से देते हुए लिखा- 'बाबू जी धीरे चलना...'   

यह है पूरा मामला

दरअसल, दिल्ली सरकार ने लोक निर्माण विभाग (Public Works Department) के अंतर्गत आने वाली क्षतिग्रस्त सड़कों को लेकर शनिवार से एक अभियान शुरू किया है। इसके तहत सभी विधायक और कुछ मंत्री सड़कों पर उतरे हैं और क्षतिग्रस्त सड़कों की फोटो खींचकर ऐप पर डाल रहे हैं। इसके बाद सरकार ऐसे गड्ढों को भरेगी और क्षतिग्रस्त सड़कों को ठीक कराएगी।

अपने इस अभियान को लेकर शनिवार सुबह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया- 'सभी MLA और कुछ मंत्री आज सड़कों पर हैं। आपकी सड़क टूटी तो नहीं, ये मुआएना कर रहे हैं। टूटी सड़कों को चिन्हित करके तुरंत ठीक किया जाएगा।देश की राजधानी की सड़कें दुरुस्त होनी चाहिए। किसी सरकार में ऐसा पहली बार हो रहा है। मुझे गर्व है मेरे MLAs पर जो जनता की मेहनत से सेवा कर रहे हैं।'

वहीं, इस पर दिल्ली भाजपा के सांसद गौतम गंभीर ने ट्वीट से ही जवाब दिया- 'बाबूजी’ धीरे चलना, बड़े गड्ढे हैं इस राह में ! हम को मालूम है “दिल्ली” की हक़ीक़त, लेकिन दिल को ख़ुश रखने को @ArvindKejriwal ये ख़याल अच्छा है।' यहां पर बता दें कि यह पंक्तियां मशहूर हिंदी फिल्म का है। 

 

उधर, दिल्ली के पूर्व मंत्री और AAP विधायक सौरभ भारद्वाज के मुताबिक, दिल्ली सरकार ने एक मोबाइल ऐप लॉन्च किया है। पूरी दिल्ली में सड़क पर उतरे AAP के 50 विधायक अधिकारियों के साथ 1250 किलोमाटर की य़ात्रा करेंगे और क्षतिग्रस्त सड़कों की फोटो खींचकर इसे ऐप पर भेजेंगे। इसके बाद सरकार इस पर कार्रवाई करते हुए सड़कों की मरम्मत कराएगी। सौरभ ने खुद बताया कि उन्होंने 25 किलोमीटर की यात्रा कर फोटो खींची हैं और ऐप पर भेजी हैं।

  दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

 

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप