Move to Jagran APP

Odd Even Scheme का विरोध करने सड़क पर उतरे भाजपा नेता का पुलिस ने काटा चालान

पूOdd Even scheme ऑड-इवेन स्कीम का उल्लंघन करने पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता विजय गोयल का पुलिस ने चार हजार का चालान काटा है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Mon, 04 Nov 2019 12:45 PM (IST)Updated: Mon, 04 Nov 2019 02:32 PM (IST)
Odd Even Scheme का विरोध करने सड़क पर उतरे भाजपा नेता का पुलिस ने काटा चालान
Odd Even Scheme का विरोध करने सड़क पर उतरे भाजपा नेता का पुलिस ने काटा चालान

नई दिल्ली [निहाल सिंह]। पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता विजय गोयल ने ऑड-इवेन के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस योजना के विरोध में विजय गोयल ऑड (विषम) नंबर की गाड़ी से बाहर निकले। लेकिन वह जैसे ही घर से महज दो सौ मीटर दूरी पर पहुंचे ट्रैफिक पुलिस ने नियम का उल्लंघन करने पर चार हजार रुपये का चालान काट दिया। 

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि विजय गोयल ऑड नंबर की कार लेकर जनपथ लेन से जा रहे थे। चालान कटने पर उन्होंने कहा कि वह कोर्ट में चार हजार रुपये चालान भरेंगे। बता दें कि ऑड-इवेन का उल्लंघन करने पर सरकार ने चार हजार रुपये जुर्माना लगाया है। यह नियम सभी के लिए लागू होगा।

विजय गोयल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ऑड-इवेन स्कीम लागू करके दिल्ली सरकार नौटंकी कर रही है।  गोयल ने कहा कि  केजरीवाल खुद कह रहे हैं कि दिल्ली में प्रदूषण पराली जलाए जाने की वजह से हो रहा है तो यह योजना कैसे प्रदूषण कंट्रोल करने में मदद करेगी। मैं इस योजना कर उल्लंघन कर जुर्माना भरने को तैयार हूं।

उधर, दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने विजय गोयल से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने भाजपा नेता से ऑड-इवेन का समर्थन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि सरकार ने यह फैसला प्रदूषण कम करने के उद्देश्य से लिया है। वहीं विजय गोयल ने कहा कि उनका विरोध सिर्फ सांकेतिक है। सरकार ने पांच साल में प्रदूषण पर लगाम लगाने की कोशिश क्यों नहीं की।

वहीं भाजपा प्रदेश प्रवक्ता हरीश खुराना ने एक आंकड़े लेकर ऑड -इवेन का विरोध किया। उन्होंने केजरीवाल की जमकर आलोचना की।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद ऑड-इवेन का पालन करते दिखे। मंत्री सतेंद्र जैन और गोपाय राय के साथ केजरीवाल एक ही गाड़ी से सचिवालय पहुंचे। अरविंद केजरीवाल ने विजय गोयल के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि दिल्ली में रोजाना 30 कारें सड़क पर दौड़ती हैं। ऑड-इवेन योजना (Odd Even scheme) लागू होने से 15 लाख गाड़ियां ही सड़क पर रह गई हैं। इससे साफ पता चलता है कि इस योजना के लागू होने से दिल्ली में प्रदूषण के स्तर में सुधार आएगा। सीएम ने कहा कि लोग इसमें मदद कर रहे है।

सीलमपुर के विधायक इशराख खान के पास ऑड नम्बर की कार है। वह ई रिक्शा में बैठकर एक कार्यक्रम के लिए जाते देखे गए।

Odd Even Odd-Even: कार चालकों को रोककर पुलिस दे रही हिदायत, कई जगहों पर काटे जा रहे चालान

Air pollution: प्रदूषण को कंट्रोल करने के लिए साथ आएं सभी सरकारेंः केजरीवाल

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.