नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने घोषणा पत्र को अंतिम रूप देने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। पार्टी के घोषणा पत्र में भी आम जनता के सुझावों की झलक दिखाई देगी, लोगों से मिले सुझाव पर मंथन कर घोषणा पत्र तैयार करने के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन कर दिया गया है।

इस समिति की अध्यक्ष आप की राष्ट्रीय प्रवक्ता आतिशी होंगी, जबकि दिल्ली डायलॉग कमीशन (डीडीसी) के उपाध्यक्ष जस्मिन शाह व पार्टी प्रवक्ता डा. अजय कुमार इसके सदस्य होंगे। उम्मीद है कि एक सप्ताह में समिति घोषणा पत्र को अंतिम रूप दे देगी। जिसे 15 से 20 जनवरी के बीच जारी कर दिया जाए। घोषणापत्र में दिल्ली की सफाई व्यवस्था, यमुना की सफाई, प्रदूषण और यातायात की समस्या के मुद्दे को प्रमुखता दी जाएगी।

आप के प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि 10 जनवरी को द्वितीय चरण के कैंपेन की समाप्ति के बाद पार्टी का घोषणा पत्र तैयार किया जाएगा। इसके लिए टाउन हॉल मीटिंग और डोर टू डोर कैंपेन से जो सुझाव मिले हैं। उनमें से महत्वपूर्ण सुझावों की सूची तैयार की जा रही है। इन सुझावों के आधार पर ही पार्टी का घोषणा पत्र तैयार किया जाएगा। घोषणा पत्र को तैयार करने के लिए आतिशी की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया है।

यह समिति जनता से मिले महत्वपूर्ण सुझावों पर विचार कर रही है। इसमें महत्वपूर्ण सुझावों को अलग किया जाएगा। इसके आधार पर भविष्य में आम आदमी पार्टी की सरकार की क्या प्राथमिकताएं होंगी, उसको तय किया जाएगा। आप का घोषणा पत्र पूरी तरह से आम आदमी की समस्याओं और मुद्दों को ध्यान में रखकर बनाया जाएगा। 15 से 20 जनवरी के बीच में आप अपना घोषणा पत्र जनता के समक्ष रखेगी। गोपाल राय ने कहा कि अगर संक्षेप में कहा जाए तो पार्टी का चुनाव घोषणापत्र इस तरह से होगा कि पिछले काम रहेंगे जारी, नए काम की है तैयारी।

बता दें कि दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों पर 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे जबकि 11 फरवरी को नतीजे घोषित होंगे। सोमवार को मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि चुनावों की अधिसूचना 14 जनवरी को जारी की जाएगी, जबकि उम्मीदवारी की वापसी की आखिरी तारीख 24 जनवरी है।

चुनाव से संबंधित खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस