नई दिल्ली, प्रेट्र/ एएनआइ। Delhi Assembly Elections 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी को सोमवार को एक और झटका लगा। पार्षद राकेश कुमार ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली है। वह पुरानी दिल्ली के कुचा पंडित से आम आदमी पार्टी के टिकट पर पार्षद चुने गए थे।

राकेश कुमार को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने सदस्यता दिलाई। इस मौके पर सुभाष चोपड़ा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अवसरवादी करार दिया। उन्होंने कहा कि केजरीवाल अपने फायदे के लिए नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी पर चुप हैं।

राकेश कुमार ने पार्टी क्यों छोड़ी इसकी वजह अभी तक साफ नहीं हो पाया है लेकिन माना जा रहा है कि टिकट नहीं मिलने की वजह से वह पार्टी और सीएम केजरीवाल से नाराज चल रहे थे। माना जा रहा है कि कांग्रेस की अंतिम सूची में इनका भी नाम हो सकता है। 

कई नेता कांग्रेस में हो चुके हैं शामिल

इससे पहले टिकट नहीं मिलने से नाराज द्वारका के विधायक और पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री के पोते आदर्श शास्त्री ने भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली थी। कांग्रेस में शामिल होने के महज कुछ घंटे बाद उन्हें टिकट भी मिल गया था। अब वह कांग्रेस के टिकट पर द्वारका से चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं एक अन्य आप के बागी एनडी शर्मा भी बसपा ज्वाइन कर चुके हैं। वह बदरपुर से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। 

बता दें कि कांग्रेस ने अभी तक 54 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का एलान किया है। बाकि 16 सीटों पर पार्टी जल्द ही उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है क्योंकि नामांकन की आखिरी तारीख मंगलवार है। ऐसे में उम्मीदवारों के पास सिर्फ एक दिन का ही समय बचा है। दिल्ली में आठ फरवरी को चुनाव होगें। मतगणना 11 फरवरी को होगी। 

 ये भी पढ़ेंः Delhi Election 2020 : भाजपा ने बनाया खास प्लान, मंत्री से लेकर सांसद तक की लगी ड्यूटी

Delhi Election 2020 : चुनाव प्रचार में AAP, कांग्रेस और भाजपा को खलेगी कई दिग्गजों की कमी

 

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस