नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Assembly Election 2020: विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व मनीष सिसोदिया सहित आप 39 स्टार प्रचारकों को उतारेगी। इसमें 17 स्टार प्रचारक खुद भी चुनाव लड़ रहे हैं और दूसरे विधानसभा क्षेत्रों में जाकर चुनाव प्रचार करेंगे। आप ने इन स्टार प्रचारकों की सूची मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय को सौंप दी है।

पार्टी का कहना है कि हमारे नेता ही हमारे स्टार प्रचारक हैं और दिल्ली के मुद्दे ही चुनाव प्रचार का हिस्सा हैं। पार्टी ने सभी मंत्रियों को स्टार प्रचारक बनाया है। साथ में 7 विधायक व तीनों राज्यसभा सदस्य भी इसमें शामिल हैं।इसमें मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के अलावा दिल्ली संयोजक गोपाल राय का नाम सूची में सबसे ऊपर है।

ये नेता भी करेंगे चुनाव प्रचार

इनके अलावा राज्यसभा सदस्य संजय सिंह, पंजाब से सांसद भगवंत मान, राज्यसभा सदस्य डा. सुशील गुप्ता व डा. एनडी गुप्ता, दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन, इमरान हुसैन, राजेंद्र पाल गौतम, कैलाश गहलोत, आप के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज, दिल्ली विधानसभा की उपाध्यक्ष राखी बिड़ला व विशाल डडलानी भी प्रचार करेंगे। इनके अलावा कांग्रेस से आप में आए शोएब इकबाल भी स्टार प्रचारकों में शामिल हैं।

चुनाव लड़ रहे तीनों प्रवक्ता आतिशी, राघव चड्ढा और दिलीप पांडेय के अलावा पंकज गुप्ता, प्रीति शर्मा मेनन, डा अजय कुमार, शाहिद सिद्दीकी, फरीद शाह, हरपाल सिंह चीमा, रूपिंदर कौर रेड्डी, संगीत कलाकार शहनाज अख्तर भी शामिल हैं। पार्टी के दिल्ली चुनाव प्रभारी व राज्यसभा सदस्य संजय सिंह कहते हैं कि हमारी यह शुरू से ही व्यवस्था रही है कि हमारे अपने ही स्टार प्रचारक रहते रहे हैं। जिन्होंने बेहतर तरीके से अपनी जिम्मेदारी निभाई है, सभी दलों के स्टार प्रचारक फेल साबित हुए हैं।

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने भी अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी थी। पीएम मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, अमित शाह, भोजपुरी गायक पवन सिंह, अभिनेता सनी देओल, रविकिशन भी भाजपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे। वहीं कांग्रेस की तरफ से सोनिया गांधी और राहुल गांधी स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल हैं। 

Delhi Assembly Election 2020 : 22 साल बाद दिल्ली के रण में सर्वाधिक रणबांकुरे!

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस