नई दिल्‍ली, जागरण संवाददाता। भाजपा के ‘चाय पर चर्चा’ कार्यक्रम को टक्कर देने के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने ‘काम की चाय’ अभियान शुरू किया है। इसमें अहमदाबाद के मशहूर चाय वाले प्रफुल्ल बिल्लोरे अपने साथियों के साथ विधानसभा क्षेत्रों में चाय के स्टॉल लगाकर लोगों को चाय पिलाएंगे और केजरीवाल सरकार की उपलब्धियों और नीतियों के बारे में जानकारी देंगे। बुधवार को आप कार्यालय में इन्होंने स्टॉल लगाया और अपनी चाय को ‘स्वास्थ्य की चाय ’ नाम दिया। पहले दिन करीब तीन हजार लोगों ने यहां मुफ्त चाय पी है।

एमबीए चायवाला के नाम से मशहूर हैं प्रफुल्ल

मूलरूप से अहमदाबाद निवासी प्रफुल्ल बिल्लोरे ‘एमबीए चायवाला’ के नाम से मशहूर हैं। वह सोशल मीडिया पर भी काफी चर्चित हैं। प्रफुल्ल का कहना है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के काम से प्रभावित होकर उन्होंने खुद उनके लिए मुफ्त में प्रचार करने की इच्छा जताई थी।

राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने किया उद्घाटन

इसके बाद पार्टी के दिल्ली चुनाव प्रभारी एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने ‘एमबीए चाय वाला’ स्टाल का उद्घाटन किया। यहां लगे बैनर पर केजरीवाल सरकार द्वारा पांच साल में आम आदमी के लिए किए गए प्रमुख कार्यो को चार तरह की चाय के जरिये बताया गया है।

बिल्‍लोरे की चाय के दीवाने हैं फिल्‍म स्‍टार

बिल्लोरे 21 साल की उम्र से चाय बना रहे हैं और सात तरह की चाय बनाते हैं। उन्होंने बताया कि तीन साल पहले एमबीए छोड़ दिया और 8 हजार रुपये से चाय की ठेली लगाई। शादी-समारोह व पार्टियों में वह कई फिल्मी हस्तियों के यहां भी चाय बना चुके हैं। अब वह केजरीवाल सरकार के लिए हर विधानसभा क्षेत्र में अपने साथियों के साथ चाय का स्टॉल लगाएंगे। उनका दावा है कि उन्होंने इस काम के लिए आप से कोई पैसा नहीं लिया है।

अरविंद केजरीवाल के काम से हैं प्रभावित

प्रफुल्ल का कहना है कि वह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कामों से काफी प्रभावित हैं। उन्होंने आम आदमी के लिए कई कल्याण कारी योजनाएं शुरू की हैं। साथ ही बुजुर्गो महिलाओं और युवाओं का भी ख्याल रखा है।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस